बड़ी कार्रवाईः 42 अधिकारी एवं कर्मचारियों को नोटिस जारी, एक दिन का वेतन काटने के निर्देश

टीआरपी डेस्क। रायगढ़ जिले के अपर कलेक्टर आर.ए.कुरुवंशी ने आज दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान समय पर दफ्तर नहीं आने वाले 42 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है। बता दें कि राज्य शासन द्वारा प्रदेश में सप्ताह में 5 दिवस सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक कार्यालय संचालन के निर्देश जारी किए गए हैं।

साथ ही एक दिन के वेतन काटने के निर्देश भी दिए हैं। आपको बता दें कि इसके पहले मंत्रालय और विभागाध्यक्ष के कार्यालयों में भी शत प्रतिशत उपस्थिति के आदेश जारी हो गए हैं, जिलेवार सभी जगह इस प्रकार के आदेश जारी हो रहें हैं।

साथ ही आदेश का पालन कितना हो रहा है यह जांचने के लिए एसडीएम व अन्य शीर्ष अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया जा रहा है और अनुपस्थित रहने पर उन्हे नोटिस भेजकर कारण बताने को कहा जा रहा है। बीते दिन पत्थलगांव और कोरिया जिले में करीब 200 कर्मचारियों को इस प्रकार के नोटिस थमाए गए हैं।

बता दें कि आज कलेक्टर भीम सिंह के निर्देश पर अपर कलेक्टर आर.ए.कुरुवंशी ने आज कलेक्टोरेट के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान समय पर अपने कार्य स्थल पर अनुपस्थित पाए गए 42 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है और एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए गए हैं।

अपर कलेक्टर ने खाद्य, खनिज, अल्प बचत, भू अभिलेख, कोषालय, राजस्व स्थापना, नजूल व आवक-जावक शाखा, भू-अर्जन, आबकारी, सहकारिता, आदिवासी विकास सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर कार्यालय के निर्वाचन शाखा के 1, उप पंजीयक सहकारी संस्थाओं से 17, खाद्य शाखा से 6, आबकारी से 3, सहायक श्रमायुक्त से 10 आदिवासी विकास से 4 और जिला कोषालय से 1 सहित कुल 42 अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।

इन सभी को नोटिस जारी किया जा रहा है और एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं। कलेक्टोरेट में राजस्व स्थापना, वित्त, स्टेनो, भू-अर्जन, आवक-जावक से जुड़े शाखाओं में समय पर शत-प्रतिशत उपस्थिति रही।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर