भाजपा के पार्टी प्रमुख समेत 5 हजार लोगों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर कर्मचारियों को दिए जा रहे महंगाई भत्ते के 14 फ़ीसदी अंतर के ख़त्म करने तथा 05 दिनों के सप्ताह के चलते सरकारी दफ़्तरों की कार्यावधि को लेकर कर्मचारी संगठनों को महसूस हो रही व्यावहारिक दिक़्क़तों पर ध्यान आकर्षित किया है।

अनुरोध भी विरोध भी..!

इस पत्र में विष्णु देव साय ने शासकीय कार्यालयों में 05 दिनों का सप्ताह घोषित होने और सरकारी दफ़्तरों की कार्यावधि को लेकर कर्मचारी संगठनों को महसूस हो रही व्यावहारिक दिक़्क़तों और केंद्र सरकार के मुक़ाबले प्रदेश सरकार द्वारा दिए जा रहे महंगाई भत्ते के 14 फ़ीसदी अंतर के ख़त्म करने की लंबे समय से की जा रही मांग को लेकर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री उम्मीद की है कि वह इस दिशा में सकारात्मक व समाधानकारक पहल कर प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की भावनाओं का सम्मान कर उन्हें राहत पहुँचाने में रुचि लेंगे।

दूसरी तरफ विष्णुदेव साय ने पत्र में यह भी लिखा है कि आपके नेतृत्व वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार की रीति-नीति से प्रदेश का हर वर्ग स्वयं को असहज महसूस कर रहा है। इसी कड़ी में अब कर्मचारियों के प्रति शासन-प्रशासन की उदासीनता का सामने आना हैरत भरा है। इससे यह संदेश जा रहा है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार हर वर्ग को ठगने के साथ-साथ अब 05 लाख कर्मचाारियों को भी परेशान कर रही है। कर्मचारियों की मांगों पर प्रदेश सरकार कोई सहानुभूतिपूर्ण निर्णय लेती दृष्टिगत नहीं हो रही है, और अपने नित-नए फ़ैसले उन पर थोप रही है, जिससे कर्मचारियों की परेशानी दुगुनी हो गई है।

पत्र के आखिर में साय ने लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को केंद्र सरकार के भत्ते के बराबर करने और 05 दिनों के सप्ताह के मद्देनज़र कर्मचारियों की कार्यावधि को लेकर की जा रही मांग का समर्थन करती है और कर्मचारियों के पक्ष में उनके साथ है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पत्र में और क्या कुछ लिखा है, उस पर नजर डालिये :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर