Lakhimpur Khiri Case

टीआरपी डेस्क। लखीमपुर हिंसा मामलें में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे को आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से जमानत (Bail) मिल गई है।

तिकोनिया निघासन विधानसभा क्षेत्र में पिछले साल 3 अक्टूबर को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के एक तल्ख बयान और तीन नए कृषि कानूनों के किसानों के विरोध के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोग मारे गए थे। इस मामले में टेनी के बेटे आशीष को मुख्य अभियुक्त के तौर पर गिरफ्तार किया गया था। 208 लोगों ने दी गवाही

जांच में एसआईटी को 17 वैज्ञानिक साक्ष्य, सात भौतिक साक्ष्य और 24 वीडियो फोटो ऐसे मिले, जिससे आरोपियों की मुश्किलें बढ़ी। इसके अलावा 208 लोगों ने गवाही दी। इसी आधार पर एसआईटी ने अपनी चार्जशीट लिखी है। गवाहों ने एसआईटी को बताया कि मंत्री का बेटा आशीष घटनास्थल पर मौजूद थे।

एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर रमन कश्यप की लखीमपुर खीरी हिंसा में मौत हो गई थी। असल में कथित तौर पर बीजेपी के सांसद और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने चार किसानों को अपनी कार से रौंद दिया था, इस घटना में चार किसानों की मौत हो गई थी।

बाद में आक्रोशित किसानों ने कई वाहनों में आग लगा दिया। चार लोगों की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। जिसमें रमन कश्यप भी शामिल थे। किसानों ने एक ड्राइवर और दो बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी पीट पीट कर हत्या कर दी थी. वहीं अभी इस मामले का कोर्ट में कार्यवाही चल रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर