SSC एग्जाम की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, जारी हुआ इस पेपर का Answer Key, ऐसे करें चेक
SSC एग्जाम की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, जारी हुआ इस पेपर का Answer Key, ऐसे करें चेक

टीआरपी डेस्क। एसएससी सीजीएल टियर 2 एग्जाम 2020 देने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2020 की प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर दी है। आयोग ने आंसर-शीट ऑफिशियल वेबसाइट http://ssc.nic.in पर जारी की है।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर देख सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन करके अपने अंक देख पाएंगे।

ऐसे करें डाउनलोड

एसएससी सीजीएल टियर 2 एग्जाम आंसर-की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, ‘ अपलोड करना।’ इसके बाद आंसर-की देखने और अभ्यावेदन जमा करने के लिए अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें। अब अपने उत्तरों को क्रॉस-चेक करें और आपत्तियां, अगर कोई हों तो उठाएं। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा की आंसर-की देखने के बाद उम्मीदवारों को अगर लगता है कि उनके आंसर में कोई गड़बड़ी है तो फिर वे इसके लिए आपत्ति उठा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इसके लिए 15 फरवरी, 2022 तक का समय दिया गया है। उम्मीदवार शाम 6 बजे तक इसके लिए आपत्ति उठा सकते हैं। बता दें कि परीक्षा का आयोजन 28 और 29 जनवरी, 2022 को आयोजित की गई थी।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चूंकि एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर-की 2020 केवल प्रोविजनल है। परीक्षा का परिणाम फाइनल आंसर-की पर उठाई गई आपत्तियों के आधार पर तैयार की जाएगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर