चाकूबाजों का जुलूस निकाल रही है राजधानी पुलिस, ताकि दोबारा सिर न उठा सकें बदमाश
चाकूबाजों का जुलूस निकाल रही है राजधानी पुलिस, ताकि दोबारा सिर न उठा सकें बदमाश

रायपुर। राजधानी की पुलिस इन दिनों चाक़ूबाजों से काफी परेशान है। यहां लगभग हर रोज बदमाश युवकों द्वारा चाकू से हमला करने या आतंक पैदा करने की घटनाएं हो रही हैं। यही वजह है कि पुलिस ऐसे अपराधियों को पकड़कर उनके ही इलाके में घुमा रही है, ताकि उनका भय कम हो और वे शर्म से इस तरह का अपराध करना छोड़ दें। पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में आधा दर्जन बदमाशों को उनके इलाके में भ्रमण कराया। इस दौरान युवक कान पकड़ कर आइंदा ऐसा नहीं करने की बात भी कहते जा रहे थे।

पटाखा फोड़ने की मामूली बात पर चाकूबाजी

पहली घटना खपराभट्ठा मोआ में घटी, जहां शादी में एक युवक पटाखे फोड़ रहा था। तभी तरूण नगर के दिलकश खान ने विवाद करते हुए निखिल के साथ मारपीट की। इस दौरान दिलकश ने हत्या करने की नियत से धारदार चाकू से प्राण घातक हमला कर दिया। तभी पास खडे़ लखन साहू, देवेन्द्र साहू, पुनीत साहू, लक्की साहू, भरत साहू ने बीच-बचाव किया तो दिलकश और उसके साथियों ने इन सभी के ऊपर चाकू और डंडे से प्राण घातक हमला किया, इस घटना में इन सभी को चोटें आईं।

मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने दिलकश अली, साईमन सिंह, आशीष बघेल, अविनाश सोनी, शाहिल अली एवं एक अपचारी (नाबालिग) बालक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 02 नग धारदार/बटनदार चाकू एवं डण्डा जप्त कर अग्रिम कार्यवाही किया गया। बाद में नाबालिग को छोड़कर अन्य पांच आरोपियों को उनके ही इलाके में घुमाया गया और कान पकड़कर बुलवाया गया कि वे अब से ऐसा काम नहीं करेंगे।

दूसरा मामला गुढ़ियारी इलाके का है, जहां एक युवक और उसके नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों ने नशे की हालत में कुछ लोगों से मारपीट की और चाकू भी चलाया। इस युवक को भी उसके इलाके में घुमाया गया।

देखिये वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर