Video : स्कूल उन्नयन और नाम बदलने से गुस्साए छात्रों ने कक्षाओं का किया बहिष्कार, पैदल कलेक्टर मुख्यालय पहुंचे छात्र

टीआरपी डेस्क। पेंड्रा जिले में आज स्कूली छात्र अपनी फरियाद लेकर 5 किलोमीटर दूर कलेक्टरेट कार्यालय तक चलकर जाना पड़ा। दरअसल छात्र स्कूल का उन्नयन और नाम बदलने से नाराज थे और उन्होंने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया।

जिसके बाद सभी छात्र गुस्से में कलेक्टरेट की ओर निकल पड़े। आपको बता दें कि पेंड्रा में करीब 60 साल पुराने पंडित मथुरा प्रसाद दुबे शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को राज्य सरकार ने हाल ही में आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय की तर्ज पर उन्नयन करने की घोषणा की है। जिले के लिए इसी स्कूल का चयन किया गया है।

मगर आज इस स्कूल के छात्रों ने एक दो वर्षों पुरानी स्कूल का नाम बदले जाने और फिर उन्नयन के नाम पर ली जाने वाली भारी भरकम फीस की आशंका पर कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया। छात्रों का कहना है कि नाम बदलकर फीस ली जाएगी। जबकि हम गरीब वर्ग के छात्र इतनी फीस नहीं दे सकते इसलिये इस स्कूल की जगह किसी दूसरी स्कूल का चयन इस योजना के लिये करना चाहिये।

इस स्कूल को यथावत करते हुये स्कूल में शिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिये। नाराज छात्रों ने आज स्कूल से कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकाली और राज्य शासन के इस निर्णय के खिलाफ जमकर नाराजगी जाहिर की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर