नशे की आदत से बाज नहीं आ रहे शिक्षक, यहां स्कूल में धुत्त पड़े मिले गुरूजी, तो कर दी कार्रवाई की अनुशंसा
नशे की आदत से बाज नहीं आ रहे शिक्षक, यहां स्कूल में धुत्त पड़े मिले गुरूजी, तो कर दी कार्रवाई की अनुशंसा

धमतरी। जिले के मगरलोड ब्लाक में शिक्षा को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, जहां स्कूल परिसर में एक शिक्षक नशे की हालत में धुत्त पाया गया। शिक्षक की नशे की आदत से स्टाफ ही नहीं बल्कि बच्चे और पालक भी परेशान थे। इसकी कई बार शिकायत भी संबंधित अधिकारियों को की गई, मगर कोई भी कार्रवाई नहीं किये जाने के चलते शिक्षक के हौसले बुलंद थे। हद तो तब हो गई जब ये शिक्षक शराब के नशे में धुत्त क्लास में ही पड़ा मिला।

शिक्षाधिकारी को स्टाफ ने ही भेजी सूचना

मामला शासकीय प्राथमिक शाला अमलीभांठा, संकुल केन्द्र मोहरेगा का है, जहां स्कूल में पदस्थ एलबी शिक्षक राकेश साहू जो हर रोज शराब के नशे में स्कूल आता था। इस दिन शिक्षक राकेश साहू शराब की नशे में इतना धुत्त था कि वह उठ भी नही पा रहा था, इस दौरान वह अध्यापन कक्ष में सो गया। शिक्षक की हरकत से परेशान स्टाफ ने इनकी सूचना बीईओ ऑफिस को दी। जानकारी मिलते ही एबीईओ केआर साहू, एमके ध्रुव ने स्कूल पहुँच कर उक्त शिक्षक की हरकतों का जायजा लिया, यहां इन्हे शिक्षक शराब के नशे में जमीं पर पड़ा हुआ मिला।

बेटा आकर शिक्षक को ले गया घर

उस परिवार के लिए इससे बड़ी जिल्लत की बात और क्या होगी, जहां बेटे को अपने पिता को इस हालत में घर लेकर जाना पड़ा। शिक्षक की हालत यह थी कि वह चल भी नहीं पा रहा था। मज़बूरी में उसके बेटे को यहां बुलाना पड़ा।

एबीईओ कलीराम साहू ने बताया कि शिक्षक एलबी राकेश साहू स्कूल परिसर में शराब के नशे में धुत पाया गया। आगे की कार्यवाही के लिए डीईओ ऑफिस जांच प्रतिवेदन भेजा गया है।

देखें VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर