रायगढ़ः अल्पमत में आई कांग्रेस की शहर सरकार आई, 16 पार्षदों ने किया इस्तीफे का ऐलान, मामला तूल पकड़ता देख महिला अध्यक्ष ने दे दिया इस्तीफा

टीआरपी डेस्क। रायगढ़ नगर निगम में काबिज कांग्रेस की शहर सरकार अल्पमत में आ गई है। वजह कांग्रेस की निर्वाचित 16 पार्षदों ने इस्तीफे के ऐलान कर दिया है। बता दें कि रायगढ़ नगर निगम में कुल 27 कांग्रेसी पार्षद हैं। अब यदि इसका फायदा उठाने के लिए बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव लाएगी तो सरकार निश्चित तौर पर गिर सकती है।

हालांकि अभी इन पार्षदों का इस्तीफा स्वीकार होगा या नहीं यह कहा नहीं जा सकता। जैसे ही इसकी जानकारी मीडिया के माध्यम से प्रदेश संगठन तक पहुंची तो आनन-फानन में कलेक्टर को इसमें इन्वाल्व किया गया। इसके बाद कलेक्टर ने इस्तीफे का ऐलान करने वाले पार्षदों को बुलाया था। हालांकि कलेक्टर चेम्बर में किस तरह की बात हुई इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। मगर एक बात तो तय है कि कांग्रेस के नाराज पार्षदों की इस्तीफे के ऐलान करने से प्रदेश संगठन की भी चिंता बढ़ गई है।

यह है इस्तीफे की वजह

पार्षदों के इस्तीफे की वजह बीते 10 जनवरी को सभापति जयंत ठेठवार के चेम्बर में जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा सिंह ने महिला पार्षद संजना शर्मा से गाली गलौज करते हुए मारपीट की और सभापति की समझाइश के बाद भी बदसलूकी की। इसकी शिकायत 18 कांग्रेस पार्षदों ने सीएम से लेकर मंत्री विधायक और संगठन के पदाधिकारियों से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। इसी नाराजगी की वजह से पार्षदों ने इस्तीफे की घोषणा कर दी है।

इन पार्षदों ने किया इस्तीफे का ऐलान

  1. संजना शर्मा वार्ड क्रमांक 27
  2. रमेश भगत वार्ड क्रमांक 46
  3. आरिफ हुसैन वार्ड क्रमांक 7
  4. लक्ष्मण मेरी वार्ड क्रमांक 11
  5. शेख सलीम बिहारिया वार्ड क्रमांक 17
  6. लक्ष्मी नारायण साहू वार्ड क्रमांक 13
  7. प्रभात साहू वार्ड क्रमांक 20
  8. प्रभाती गौतम महापात्र वार्ड क्रमांक 1
  9. डां प्रतीक विश्वास वार्ड क्रमांक 24
  10. राकेश तालुकदार वार्ड क्रमांक 28
  11. विमल यादव वार्ड क्रमांक 26
  12. शौकी लाल भूटान वार्ड क्रमांक 29
  13. रत्थू प्रसाद जयसवाल वार्ड क्रमांक 32
  14. चंद्रमणि बरेट वार्ड क्रमांक 35
  15. विनोद महेश वार्ड क्रमांक 36
  16. फुलकुमारी भट्ट वार्ड क्रमांक 38

महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा सिंह ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के 17 पार्षदों के इस्तीफा देने की घोषणा के बाद अब शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बरखा सिंह ने प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम को भेजे गए इस्तीफा पत्र सोशल मीडिया में भी वायरल किया है। आप को बता दे कि महिला कांग्रेस पार्षद संजना शर्मा से हुए विवाद के बाद मामले ने तूल पकड़ा है और बरखा सिंह को पद नहीं हटाये जाने पर पार्षदों ने किया था इस्तीफे के ऐलान।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर