ब्रेकिंग: चुनाव के बाद पंजाब-उत्तराखंड के कांग्रेस विधायकों लाया जाएगा बस्तर, चित्रकोट में रिसोर्ट बुक, तोड़जोड़ से बचने कांग्रेस आला कमान चौकन्ना, भूपेश पर भरोसा

नई दिल्ली/रायपुर। यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही तोड़जोड़ से बचने कांग्रेस ने किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए चौकन्ना रहना चाहती है। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे कुछ उम्मीदवारों को परिणाम आने से पहले ही छत्तीसगढ़ लाया जाएगा।

बताया जा रहा है कि पंजाब और उत्तराखंड के विधायकों को बस्तर के चित्रकोट जलप्रपात के पास निजी रिसार्ट में रखा जाएगा। चर्चा है कि चित्रकोट और जगदलपुर के दो रिसार्ट को बुक करा दिया गया है। इस नेताओं को सुरक्षित रखने का जिम्मा संगठन के नेताओं को सौंपा गया है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का परिणाम दस मार्च को आएगा।

रोकने का किया गया है इंतजाम

सूत्रों की मानें तो करीब 30 विधायकों के रुकने का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए सत्ता के करीबी एक वरिष्ठ नेता को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि इससे पहले असम के विधायकों को भी बस्तर के अलग-अलग इलाकों में रोका गया था।

राहुल गांधी ने भूपेश की थी चर्चा

बताया जा रहा है कि कांग्रेस केंद्रीय संगठन को पंजाब और उत्तराखंड में विधायकों के टूटने की आशंका है। इसे देखते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ चर्चा की थी। राहुल से मुलाकात के बाद सीएम बघेल ने कहा था कि भाजपा सरकार बनाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।