रायपुर : स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के निरीक्षण के लिए केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल राजधानी में आ चुका है। प्रतिनिधि मंडल मंडल में स्वयं स्वच्छ भारत मिशन के डायरेक्टर समेत केंद्र सरकार के सचिव स्तर के अधिकारी शामिल हैं। बता दें स्वच्छता सर्वेक्षण 3 मार्च से 7 मार्च तक चलेगा जिसमें पहले दिन प्रतिनिधि मंडल ने निरीक्षण प्रारंभ कर दिया है। इसी कड़ी में प्रतिनिधि मंडल तेलीबांधा तालाब के समीप स्थित शैली महिला स्व सहायता समूह द्वारा संचालित “जोरन” स्मार्ट फूड हब पहुँचा।

यहाँ निरीक्षकों ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का आनंद लिया जिसके बाद प्रतिनिधि मंडल तेलीबांधा तालाब का निरीक्षण करते हुए होटल मैरियट में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने निकल गया।

पहले स्थान पर आने की कोशिश

बीते साल स्वच्छता सर्वेक्षण में राजधानी रायपुर का स्थान शहरी श्रेणी में छठवाँ रहा था। जिसे इस साल बदलने की पूरी तैयारियाँ कर ली गई हैं। इस बार पहला स्थान लाना ही नगर निगम का प्रयास है। अब 7 मार्च तक चल रहे सर्वेक्षण के आधार पर ही रायपुर के भाग्य का फैसला होने जा रहा है।

छत्तीसगढ़ 3 सालों से नम्बर 1

बता दें छत्तीसगढ़ स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत राज्यों की श्रेणी में सफाई के लिए विगत तीन सालों से लगातार नम्बर वन रहा है। राज्य का प्रयास होगा कि 2022 में भी अपना पहला स्थआन बरकरार रखे। इस वर्ष भी पहला स्थान प्राप्त करना ही राज्य का प्रयास होगा।

छत्तीसगढ़ जनसंपर्क संचालनालय| न्यूज़

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर