रायपुर। राज्यपाल अनुसुइया उइके के अभिभाषण से छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र प्रारम्भ हुआ था। अपने भाषण में राज्यपाल उइके करीबन 40 मिनट गाँव, ग्रामीण अर्थव्यवस्था और खेती पर ही बोलती नजर आई। इसके बाद अनुसुइया उइके ने राज्य सरकार की शराबनीति पर भी बात की।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भाजपा नेता आक्रामक रहे। बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल अनुसुइया उइके के अभिभाषण के दौरान बीच-बीच में बोलते रहे। भाषण खत्म होने के बाद पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “राज्यपाल जी आपसे हर कथन असत्य करवाया गया है।”

बता दें राज्यपाल अनुसुइया उइके के अभिभाषण में 55 बिंदु थे। लेकिन उन्होंने ग्रामीण अर्थव्यवस्था और कृषि पर ही ज्यादा जोर दिया। अपने भाषण में राज्यपाल कहा कि- “सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था के हर आयाम पर ध्यान दिया है। खेती के प्रति लोगों का बढ़ता रुझान सरकार की बड़ी सफलता है। प्रदेश के 14 आदिवासी बहुल जिलों में चिराग योजना शुरू हुईं है, इससे इन अंचलों में आजीविका के नए अवसर मिलेंगे। जैविक खेती को राज्य सरकार बढ़ावा दे रही है। गोबर से जैविक खाद बनाया जा रहा है ताकि रासायनिक खाद की कमी से निपटा जा सके।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर