CG News : आज सीएम बघेल खोलेंगे बजट का पिटारा, नई योजनाओं की हो सकती है घोषणा
CG News : आज सीएम बघेल खोलेंगे बजट का पिटारा, नई योजनाओं की हो सकती है घोषणा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 का वार्षिक बजट पेश किया जाना है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सदन के भीतर 12.30 बजे बजट पेश करेंगे। इस दौरान आय-व्यय का पूरा लेखा-जोखा सामने रखा जाएगा। बजट भाषण में मुख्यमंत्री नई योजनाओं की भी घोषणा का सकते हैं।

बताया जा रहा है, मुख्यमंत्री अपने बजट भाषण में पुरानी पेंशन योजना की बहाली से जुड़ी कोई घोषणा कर सकते हैं। वित्त विभाग ने इसकी शुरुआती कवायद पूरी कर ली है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने कार्यकाल का चौथा बजट पेश करने वाले हैं। इस बार बजट का आकार पिछले बजट की तुलना में 5% तक बड़ा हाे सकता है। अनुमान मिल रहे हैं कि यह बजट युवा, रोजगार और निर्माण पर केंद्रित होगा। 2023 के आखिर में चुनाव भी होना है। ऐसे में और घोषणापत्र के अधूरे वादों को पूरा करने का रोडमैप इस बजट में दिया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ बजट तैयार करने में महिला शक्ति का हाथ

आज पेश होने वाले छत्तीसगढ़ बजट को तैयार करने के पीछे भी महिला शक्ति का बड़ा योगदान है। यह बजट वित्त सचिव अलरमेलमंगई डी. की अगुवाई में जिस टीम ने तैयार किया है, उसमें महत्वपूर्ण भूमिकाओं में महिलाएं हैं। इस टीम में विभाग की विशेष सचिव शीतल शाश्वत वर्मा, बजट संचालक शारदा वर्मा, उप सचिव प्रेमा गुलाब एक्का तक शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net