लाइव अपडेट: शुरुआती रूझानों में यूपी मणिपुर में बीजेपी आगे, पंजाब में आप तो गोवा और उत्तराखंड कांग्रेस दे रही कड़ी टक्कर, एक क्लिक पर जानें पूरा हाल
लाइव अपडेट: शुरुआती रूझानों में यूपी मणिपुर में बीजेपी आगे, पंजाब में आप तो गोवा और उत्तराखंड कांग्रेस दे रही कड़ी टक्कर, एक क्लिक पर जानें पूरा हाल

नई दिल्ली। यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई। पहले एक घंटे में शुरुआती रूझानों में भाजपा यूपी और मणिपुर में बढ़ता बनाए हुए है। वहीं उत्तराखंड और गोवा में भाजपा और कांग्रेस में करीबी मुका​बला दिख रहा है।

यूपी के शुरुआती रुझानों में भाजपा 150 सीटों के पार पहुंच गई, सपा 82 पर है। भाजपा पूर्वांचल और अवध में आगे, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उसे सपा से कड़ी टक्कर मिल रही है। यूपी में सीएम आदित्य नाथ गोरखपुर सदर सीट से अपने प्रतिद्वंदी के मुकाबले में आगे चल रहे हैं वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं।

पंजाब

वहीं पंजाब में आम आदर्मी पार्टी आगे दिख रही है। यहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है। शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी पंजाब में दिल्ली की कहानी दोहराकर जोरदार बहुमत हासिल करती नजर आ रही है। दूसरे नंबर के लिए कांग्रेस और अकाली दल में कड़ी टक्कर है। हालांकि, यह रुझान पोस्टल बैलेट की गिनती के हैं। इसके बाद EVM से वोटों की काउंटिंग शुरू होगी।

गोवा

देश के सबसे छोटे राज्य गोवा में सभी 40 सीटों पर रुझान आना शुरू हो गए हैं। भाजपा फिर एक बार फिर कांग्रेस से आगे निकल गई है। वह 18 सीटों पर जबकि कांग्रेस 17 सीटों पर आगे चल रही है। TMC की अगुआई वाला गठबंधन 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। 1 सीट पर अन्य उम्मीदवार आगे है। सांक्लिम से CM प्रमोद सावंत और राजधानी पणजी में BJP के अतानासियो मोनसेराटे आगे चल रहे हैं। उनकी टक्कर निर्दलीय उम्मीदवार और पूर्व CM मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल से है।

उत्तराखंड और मणिपुर

उत्तराखंड और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। दोनों राज्यों में सभी सीटों पर सबसे पहले पोस्टल बैलेट्स की गिनती शुरू की गई है। उत्तराखंड की 70 सीट पर कांग्रेस ने 36 पर बढ़त बना ली है, जबकि पिछली बार 57 सीट जीतने वाली भाजपा फिलहाल 31 सीट पर आगे है। यहां एक सीट पर AAP और 2 सीट पर अन्य को बढ़त मिली हुई है।

मणिपुर की 60 सीटों में से 26 सीट पर भाजपा आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस को 9 सीट पर ही बढ़त मिली हुई है। यहां स्थानीय पार्टी NPP ने 17 सीट पर बढ़त बना रखी है, जबकि 2 सीट पर अन्य आगे चल रहे हैं।