हरीश रावत 6 हजार वोट से पिछड़े, पुष्कर धामी बढ़त पर, उत्तराखंड में भाजपा सबसे आगे

टीआरपी डेस्क। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। उत्तराखंड की सभी 70 सीट पर आए रुझान में भाजपा की बढ़त अब 43 सीट पर हो गई है। कांग्रेस की बढ़त अब 23 सीट पर रह गई है, जबकि पांच सीट पर अन्य को बढ़त मिली हुई है। सभी 70 सीटों पर पहली बार चुनाव लड़ी AAP अब किसी सीट पर आगे नहीं है।

खास बात यह है कि उत्तराखंड में मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट पर दोबारा कांग्रेस के भुवन सिंह कापड़ी से आगे आ गए हैं। लेकिन पूर्व सीएम हरीश रावत भी लालकुआं सीट पर बेहद पिछड़ गए हैं। रावत के सामने भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट ने करीब 6 हजार वोट की बढ़त बना ली है। उधर, AAP के सीएम कैंडिडेट अजय कोठियाल भी गंगोत्री सीट पर पिछड़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

देखें शुरूआती रूझान

  • उत्तराखंड खानपुर में निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार आगे, कलियर में भाजपा के मुनीश सैनी आगे, गंगोलीहाट में भाजपा के फकीर राम आगे चल रहे हैं। देहरादून कैंट में भाजपा की सविता कपूर आगे, गंगोत्री में भाजपा के सुरेश सिंह चौहान आगे चल रहे हैं।
  • केदारनाथ में भाजपा की शैला रानी रावता आगे, गंगोलीहाट से कांग्रेस के खजान चंद्र गुड्डू, धारचूला में कांग्रेस के हरीश सिंह धामी आगे, गदरपुर में भाजपा के अरविंद पांडे आगे चल रहे हैं।
  • उत्तराखंड में राजधानी देहरादून की 10 विधानसभा सीटों पर भाजपा-कांग्रेस में जोरदार टक्कर है। यहां 6 पर भाजपा और 4 सीट पर कांग्रेस आगे है।
  • मणिपुर के पूर्व सीएम ओकराम इबोबी सिंह अपनी थोउबाल सीट से आगे चल रहे हैं, जबकि खुराई और हेरोक सीट पर भाजपा उम्मीदवारों ने बढ़त बना रखी है।
  • भेल रानीपुर में भाजपा के आदेश चौहान, रुड़की में कांग्रेस के यशपाल राणा, मसूरी से भाजपा के गणेश जोशी, विकास नगर में कांग्रेस के नवप्रभात, पिथौरागढ़ में कांग्रेस के मयूर महर, पुरोला में भाजपा के दुर्गेश्वर लाल, रुद्रप्रयाग में भाजपा के भरत सिंह चौधरी, पौड़ी में भाजपा के राजकुमार कोरी, बागेश्वर में भाजपा के चंदन रामदास, कपकोट में कांग्रेस के सुरेश गरिया, बद्रीनाथ में कांग्रेस के राजेंद्र सिंह भंडारी, घनसाली में भाजपा के शक्तिलाल शाह आगे चल रहे हैं।
  • टिहरी से भाजपा के किशोर उपाध्याय, चकराता से कांग्रेस के प्रीतम सिंह, धर्मपुर से कांग्रेस के दिनेश अग्रवाल, नरेंद्र नगर में भाजपा के सुबोध उनियाल, देहरादून कैंट से कांग्रेस के सूर्यकांत धस्माना, ऋषिकेश से कांग्रेस के प्रेमचंद अग्रवाल और हरिद्वार शहर से भाजपा के मदन कौशिक आगे चल रहे हैं।
  • उत्तराखंड की 70 सीटों पर 632 कैंडिडेट्स तो, मणिपुर की 60 सीट पर 265 प्रत्याशियों का भाग्य EVM में बंद है।उत्तराखंड में इस बार 70 सीट पर 65.37% वोटिंग हुई है, जबकि मणिपुर की जनता ने रिकॉर्ड 88% मतदान किया है।

उत्तराखंड की 5 हॉट सीट्स का रिजल्ट

खटीमा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दोबार आगे हो गए हैं। यहां कांग्रेस के भुवन सिंह कापड़ी दूसरे नंबर पर हैं।
लालकुआं : कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अब भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट से 5374 वोट से पिछड़ रहे हैं।
हरिद्वार शहर : भाजपा के मदन कौशिक, कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी से 939 वोट से आगे चल रहे हैं।
गंगोत्री : भाजपा के सुरेश चौहान ने कांग्रेस के विजयपाल सजवाण पर बढ़त बना रखी है, जबकि AAP के अजय कोठियाल तीसरे नंबर पर हैं।
चौबट्टाखाल : भाजपा के मौजूदा मंत्री सतपाल महाराज आगे चल रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net