Russia-Ukraine War: सायरन की आवाज से गूंजा यूक्रेन, हर रीजन में एयर रेड अलर्ट, बड़े हमले की आशंका
Russia-Ukraine War: सायरन की आवाज से गूंजा यूक्रेन, हर रीजन में एयर रेड अलर्ट, बड़े हमले की आशंका

इंटरनेशनल डेस्क। रूस यूक्रेन युद्ध का आज 18वां दिन है। रूस पूर्वी यूक्रेन में लगातार हवाई हमला कर रहा है। इसके अलावा, मिसाइलों के जरिए भी यूक्रेन के कई शहरों को निशाना बनाया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक यूक्रेन का दावा है कि उसने खेरसॉन में दो रूसी हेलीकॉप्टरों को मार गिराया गया है। वहीं रूस ने यूक्रेन के कीव ओब्लास्ट पर लगातार बम बरसाए। साथ ही रूसी सैनिकों ने कीव में ग्रीन कॉरिडोर के जरिए रेस्क्यू कर रही महिलाओं और बच्चों पर गोली चलाई, जिसमें एक बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हो गई।

वहीं इस वक्त यूक्रेन से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है की यूक्रेन के लगभग हर क्षेत्र में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई है। यहां एयर रेड साइरन बज रहे हैं। यूक्रेन के उमान, खार्किव, क्रामटोर्स्क, स्लोवियनस्क, विन्नित्सिया, कीव, पोल्टावा, ज़ाइटॉमिर, खमेलनित्स्की, ल्विव, ओडेसा, वोलिन, ज़ापोरिज़्झा, बेरेज़िव्का, इज़मेल, किलिया, युज़ने, चेर्नोमोर्स्क, बिलाइवका, और अवदिवका में सायरन सक्रिय कर दिए गए हैं. साथ ही कीव, रिव्ने, चर्नीहीव, टेरनोपिल, डीनिप्रो, चर्कासी और सुमी ओब्लास्ट में लोगों से तत्काल मेट्रो शेल्टर में जाने के लिए कहा गया है।

जंग के बीच रेड क्रॉस का काम जारी है। बता दें कि रेड क्रॉस ने यूक्रेन को रूसी सैनिकों के लिए बॉडी बैग सौंपे हैं, ताकि उनके शव वापस भेजे जा सकें। हालांकि युद्ध में जान गंवाने वाले सैनिकों की स्वदेश वापसी पर अभी तक कोई समझौता नहीं हो पाया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net