21 मार्च को पंजाब की जीत का जश्‍न मनेगा रायपुर में, निकलेगी विजय यात्रा, छत्तीसगढ़ पर 'आप' की नजर
21 मार्च को पंजाब की जीत का जश्‍न मनेगा रायपुर में, निकलेगी विजय यात्रा, छत्तीसगढ़ पर 'आप' की नजर

रायपुर। पंजाब विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) की नजर छोटे राज्यों पर है। वह छत्तीसगढ़ को नए विकल्प के रूप में देख रही है। यही वजह है कि पार्टी पंजाब की जीत का जश्न राजधानी रायपुर में मनाने जा रही है। 20 मार्च को दिल्ली सरकार के मंत्री और आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय रायपुर पहुंच रहे हैं। 21 मार्च को यहां विजय यात्रा निकाली जाएगी।

विधानसभा स्तर पर सर्वे का काम शुरू

‘आप’ ने विधानसभा स्तर पर सर्वे का काम शुरू कर दिया है। कांग्रेस के कुछ बड़े नेता, विधायक और भाजपा के असंतुष्ट चल रहे नेताओं को साधने की कोशिश भी की जा रही है। दरअसल, प्रदेश में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के बिखराव के बाद आप खुद को तीसरे विकल्प के रूप में देख रही है। पिछले लोकसभा चुनाव में आप ने सभी 11 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

सभी 90 विधानसभा सीटों पर पार्टी के संयोजक तैनात

आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि पार्टी ब्लाक स्तर पर संगठन को खड़ा करने जा रही है। हर विधानसभा को पांच ब्लाक में बांटा गया है। यहां सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर पार्टी के संयोजक तैनात कर दिए गए हैं। अब विधानसभा में पांच ब्लाक अध्यक्ष बनाने का काम चल रहा है।

हुपेंडी ने बताया कि कांग्रेस के कुछ विधायक आप के संपर्क में हैं। चुनाव से पहले उन्हें पार्टी में शामिल कराने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि पिछले चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े उम्मीदवारों से भी पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व संपर्क साध रहा है।