खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव से पहले विभा सिंह का बड़ा दाव... देवव्रत सिंह की पहली पत्नी पर लगाए गंभीर आरोप

रायपुर। छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच विभा सिंह ने प्रेसकॉफ्रेंस के जरिए देवव्रत सिंह की पहली पत्नी पर लगाए गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि जब पहली पत्नी पद्मा सिंह का तलाक हो चुका है तो फिर वह किस अधिकार से कब्जा करना चाहती हैं।

पहली पत्नी का नाम राजकुमारी पद्मा सिंह है। 2016 में पद्मा और देवव्रत सिंह का तलाक हो गया। तलाक के बाद राजा भैया की बहन विभा सिंह से देवव्रत सिंह ने शादी रचाई। विभा सिंह ने मीडिया के समक्ष बयान दिया है कि राजकुमारी पद्मा सिंह षड्यंत्र रच रही हैं। वह पद्मासिंह नितिन पंत नाम के व्यक्ति से शादी कर चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि तलाक में पद्मा सिंह ने 11 करोड़ रूपयो की भारी रकम लेकर उनसे तलाक लिया था। ‘स्व. देवव्रत सिंह के द्वारा तलाक के समय यह रकम अपनी पुश्तैनी जमीन-जायदाद बेचकर दिया था। जिससे वे बड़े ही आहत थे’, ‘राजनितिक स्वार्थवश पदमा को बच्चों की याद आ रही है।

‘जब पदमा ने नितिन पंत के साथ शादी कर लिया तो फिर अब किस हैसियत से वह खैरागढ़ में आकर रह रही है। केवल और केवल राजनीतिक स्वार्थ के अलावा और कुछ नहीं है’ ‘पदमा खैरागढ़ में घूम-घूम कर अपने आप को स्व. देवव्रत की विधवा कह राजनीतिक रोटी सेंकने का काम कर रही है।

आपको बता दें कि खैरागढ़ में 17 मार्च से नामांकन शुरू होने हैं वहीं चुनाव का परिणाम 16 अप्रैल को आएगा। खैरागढ़ राजपरिवार के सदस्य देवव्रत सिंह के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। होली से पहले दोनों दलों के पर्यवेक्षक खैरागढ़ में डेरा डालेंगे। इस दौरान पार्टी उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

ऐसे में कयास है कि राजपरिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी पेश कर सकता है। देवव्रत सिंह की पहली पत्नी पद्मा देवी खुलकर चुनावी अखाड़े में आ गई हैं। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के सामने सदस्यता का प्रस्ताव भी रखा था। वहीं देवव्रत सिंह की दूसरी पत्नी विभा सिंह भी खुद को वारिस बताकर ताल ठोंकने की तैयारी में हैं। देवव्रत सिंह की मौत के बाद कुछ आडियो सामने आए थे, जिसे सुनने के बाद यह चर्चा थी कि उनके हार्ट अटैक के लिए विभा सिंह जिम्मेदार हैं। ऐसे में विभा सिंह के खिलाफ जनता में नाराजगी भी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर