सीजी ब्रेकिंग: भिलाई के नंदिनी गवर्नमेंट कॉलेज प्रिंसिपल सुसाइड केस में 3 प्रोफेसर गिरफ्तार, 4 माह पहले लगाई थी फांसी, लगाया था प्रताड़ना का आरोप
सीजी ब्रेकिंग: भिलाई के नंदिनी गवर्नमेंट कॉलेज प्रिंसिपल सुसाइड केस में 3 प्रोफेसर गिरफ्तार, 4 माह पहले लगाई थी फांसी, लगाया था प्रताड़ना का आरोप

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई के नंदिनी गवर्नमेंट कॉलेज प्रिंसिपल सुसाइड केस में नंदिनी पुलिस ने नंदिनी शासकीय महाविद्यालय के तीन प्रोफेसर्स को गिरफ्तार किया है। तीनों पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. भुवनेश्वर नायक को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप है।

शासकीय महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. भुवनेश्वर की खुदकुशी के मामले में चार महीने बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। नंदिनी टीआई एसएन सिंह ने बताया कि 28 अक्टूबर 2021 की सुबह प्रभारी प्राचार्य डॉ. भुवनेश्वर नायक का शव पुराने कॉलेज के एक पुराने कमरे में फंदे से लटका मिला था।

नंदिनी पुलिस ने घटना स्थल की जांच की तो उन्हें वहां से एक सुसाइड नोट भी मिला था। उसमें पता चला था कि प्रभारी प्राचार्य ने कॉलेज के तीन प्रोफेसर की प्रताड़ना से काफी परेशान थे। इसी के चलते उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया है। इसके बाद पुलिस ने राइटिंग एक्सपर्ट से सुसाइड नोट की लिखावट की जांच कराई।

जांच के बाद पाया गया कि सुसाइड नोट मरने से पहले प्रभारी प्राचार्य डॉ. भुवनेश्वर ने ही लिखा था। इसके बाद पुलिस ने प्रोफेसर डॉ. प्रशांत कन्नोजे (54वर्ष) निवासी थाना बसंतपुर जिला राजनांदगांव, प्रोफेसर ढालेश कुमार पटेल (45वर्ष) निवासी नंदिनी और प्रोफेसर प्रमेन्द्र कुमार उपाध्याय (51वर्ष) निवासी समता कालोनी रायपुर को गिरफ्तार किया है। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।