महिला विश्व कप: भारतीय टीम को मिली दूसरी हार, इंग्लैंड ने भारत को चार विकेट से दी मात

स्पोर्ट्स डेस्क। महिला वनडे विश्व कप में भारत को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड ने भारत को चार विकेट से मात दी। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करते हुए इंडिया की टीम को 36.2 ओवरों में 134 रनों पर छोटे से स्कोर पर समेट दिया।

दूसरी पारी में भारतीय टीम इस छोटे स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाई और इंग्लैंड की टीम ने केवल 31.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य प्राप्त करते हुए भारतीय टीम को चार विकेट से करारी मात दी।

बता दें भारतीय टीम की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है। इससे पहले टीम ब्लू को न्यूजीलैंड के हांथो हार का सामना करना पड़ा था। अबतक भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में चार मुकाबले खेल चुकी है। जिनमें से दो मैचों में भारत को जीत मिली और दो मैचों में हार का स्वाद चखना पड़ा। वहीं इंग्लैंड को मिली जीत इस टूर्नामेंट में अंग्रेज टीम की पहली जीत है। अपने खेले चार मैचों में से तीन में इंग्लैंड की टीम ने पटखनी खाई है।

तीसरे स्थान पर बनी हुई है ब्लू टीम

बात करें पॉइंट्स टेबल की तो, भारतीय टीम चार मैचों में दो जीत और दो हार और चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। इंग्लैंड की टीम चार मैचों में एक जीत और तीन हार और दो अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

अंग्रेज टीम का भारतीय टीम के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है। अबतक महिला विश्व कप में भारत और इंग्लैंड की टीमों का 12 बार सामना हो चूका है। जिसमें इंग्लैंड की टीम को 8 बार जीत मिली वहीं चार बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम की प्लेइंग-11:

मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।

इंग्लैंड टीम की प्लेइंग-11:

हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, डेनिएल व्याट, नताली साइवर, एमी एलेन जोन्स (विकेटकीपर), सोफिया डंकले, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, केट क्रॉस, चार्लोट डीन, अन्या श्रुबसोल।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर