हिजाब मामलाः कर्नाटक हाई कोर्ट के दो जजों को मिली जान से मारने की धमकी

टीआरपी डेस्क। हिजाब मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कर्नाटक हाई कोर्ट (Karnataka High Court) के जजों को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में तमिलनाडु पुलिस (Tamilnadu Police) ने शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही मुख्य न्यायाधीश सहित 3 जजों को Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

आपको बता दें जान से मारने की धमकी 15 मार्च को हिजाब (Hijab) पर फैसला सुनाने वाले जज को मिली है। ऐसी खबर है कि सोशल मीडिया पर धमकी भरा एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। 15 मार्च को उच्च न्यायालय (High Court) ने शैक्षिणिक संस्थानों में वर्दी को लेकर राज्य सरकार के आदेश को बरकरार रखा था। फिलहाल, मामले में याचिकाकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

इस मामले में एड्वोकेट उमापति ने शनिवार को कर्नाटक हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के पास शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उन्हें व्हाट्सऐप पर एक वीडियो मिला, जहां एक व्यक्ति खुलेआम चीफ जस्टिस ऋतुराज अवस्थी को धमाकी देता हुआ नजर आ रहा है। इस दौरान वह झारखंड के न्यायाधीश के हुई कथित हत्या का भी जिक्र कर रहा है।

तमिलनाडु पुलिस के हत्थे चढ़े दो लोग

मिली जानकारी के मुताबिक, उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को धमकाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कोवई रहमतुल्लाह नाम के शख्स को तिरुनलवेली से गिरफ्तार किया गया। साथ ही 44 साल के जमाल मोहम्मद उस्मानी को तंजवुर से हिरासत में लिया गया। इसके अलावा पुलिस ने दो और लोगों, टीएनटीजे मदुरै के जिला अध्यक्ष हबीबुल्लाह और उपाध्यक्ष आसन बादशाह के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिन्होंने बैठक आयोजित की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर