AAP Rajya Sabha Candidates: हरभजन, राघव चड्ढा और संदीप पाठक समेत 5 लोगों के नाम फाइनल मगर इन दो नामों ने सबको चौंकाया

टीआरपी डेस्क। पंजाब से राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने पांचों उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। इन सीटों के लिए क्रिकेटर हरभजन सिंह, पंजाब के आप सह प्रभारी राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक के नाम घोषित किए गए हैं।

वहीं लिस्ट में शामिल दो नामों ने सभी को चौंका दिया है। आप ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल और कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संजीव अरोड़ा के नाम का भी एलान किया है। मित्तल और अरोड़ा का नाम अभी तक कहीं चर्चा में नहीं था। आज नामांकन का आखिरी दिन है। चुनाव 31 मार्च को होंगे।

क्रिकेट के पिच से राज्यसभा तक का सफर

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से हरभजन सिंह की राजनीति में आने की चर्चाएं तेज थीं। आप सूत्रों के अनुसार, हरभजन सिंह को पंजाब में एक खेल विश्वविद्यालय का प्रमुख बनाया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ के लोरमी से हैं डॉ. संदीप पाठक

डॉ. संदीप पाठक लोरमी के रहने वाले हैं और IIT दिल्ली के प्रोफेसर हैं। लंदन से स्नातक हैं और पंजाब जीत में उनकी बड़ी भूमिका थी। रविवार को नवनिर्वाचित विधायकों से बातचीत के दौरान भी अरविंद केजरीवाल ने पाठक की तारीफ की थी।

राघव च सबसे युवा राज्यसभा सदस्य होंगे राघव चड्ढा

वहीं 33 साल के राघव चड्ढा सबसे युवा राज्यसभा सदस्य बनेंगे। पंजाब में मिली ऐतिहासिक जीत में उनका बड़ा योगदान था। राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे राघव चड्ढा ने कहा कि इतनी कम उम्र में मुझे नॉमिनेट करने के लिए मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को धन्यवाद देना चाहता हूं।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं अशोक मित्तल

अशोक मित्तल लवली लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी दुनिया के सबसे बड़े निजी विश्वविद्यालयों में से एक है। वे पंजाब में शिक्षा क्षेत्र में काफी लंबे समय से काम कर रहे हें।

चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं संजीव अरोड़ा

संजीव अरोड़ा लुधियाना के बड़े व्यवसायियों में शामिल हैं। वे कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर