बड़ी खबर : लोरमी के संदीप पाठक हो सकते है पंजाब में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार, आज नामांकन का अंतिम दिन
बड़ी खबर : लोरमी के संदीप पाठक हो सकते है पंजाब में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार, आज नामांकन का अंतिम दिन

लोरमी। पंजाब से राज्यसभा की खाली हो रही पांच सीटों के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है। विधानसभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस को हार और आम आदमी पार्टी की जीत के बाद राज्यसभा में कांग्रेस एक बार फिर ये झटका लगने जा रहा है, जहां पंजाब की सभी 5 सीटों के चुनाव आप एक बार फिर जीतती नजर आएगी। बताया जा रहा है कि मुंगेली जिले के लोरमी निवासी संदीप पाठक पंजाब से आम आदमी पार्टी से राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं।

हालांकि इन 5 सीटों के लिए अभी तक आम आदमी पार्टी की ओर से सिर्फ पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम फाइनल किया है। अन्य चार नामों राघव चड्ढा, संदीप पाठक, नरेश पटेल और किशलय शर्मा के नामों पर विवाद होने के कारण मंथन चल रहा है। गैरतलब है की विपक्षी दल इन चारों नामों को लेकर हमलावर है। उनका कहना है कि राज्यसभा के लिए प्रत्याशी पंजाब से बाहर के नहीं होने चाहिए।

सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी जानेजाते संदीप पाठक

मिली जानकारी के अनुसार संदीप पाठक मुंगेली जिले के लोरमी के बटहा गांव के रहने वाले हैं। वे दिल्ली IIT के प्रोफेसर रह चुके हैं और वे CM अरविंद केजरीवाल के सलाहकार भी रहे चुके हैं। वहीं संदीप के बारे में ये कहा जा रहा है कि उन्होंने अपने अपनी जूनियर टीमों के साथ मिलकर पंजाब में बिना किसी के सामने आए चुपचाप काम करने की भूमिका निभाई है। ऐसे में संदीप लाइमलाइट से दूर रहे। सोशल मीडिया से लेकर मुख्य मीडिया से भी उचित दूरी बना कर रखी।

कहा जा रहा है कि संदीप ने पंजाब के 5 ज़ोन के लिए टीमें तैयार कीं और मतदाताओं की पसंद के हिसाब से उम्मीदवारों को चुनने का फैसला किया। इनके आंकलन के बारे में कहा जा रहा है कि ये इतना सटीक था कि दिल्ली के आलाकमान ने भी इसके सुझाव को माना।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net