CGPSC : Mains Exam 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें कब होगा परीक्षा का आयोजन
CGPSC : Mains Exam 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें कब होगा परीक्षा का आयोजन

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य सेवा (Chhattisgarh State Service) की प्री परीक्षा पास कर चुके लोगों के लिए यह खबर काम की है। दरअसल छत्तीसगढ़ पीसीएस मुख्य परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 06 अप्रैल 2022 है।

बता दें मुख्य परीक्षा में वे कैंडिडेट्स जिन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य सेवा की प्री परीक्षा पास कर ली है, वे मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। मुख्य परीक्षा के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाना होगा।

मुख्य तारीख

छत्तीसगढ़ स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के आवेदनों में सुधार तय तारीख के अंदर ही किए जा सकते हैं. इसके लिए आयोग ने 07 अप्रैल से 11 अप्रैल 2022 की तारीख तय की है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 06 अप्रैल 2022 है। बता दें कि छत्तीसगढ़ पीसीएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 26 से 29 मई 2022 के बीच किया जाएगा।

इतने पदों पर होगा सेलेक्शन –

छत्तीसगढ़ स्टेट सर्विस मेन एग्जाम के माध्यम से कुल 171 पद भरे जाएंगे. ये वैकेंसीज विभिन्न सरकारी विभागों के लिए हैं. परीक्षा कुल तीन भागों में पूरी होगी. प्री परीक्षा आयोजित हो चुकी है। इसमें चयनित कैंडिडेट्स मेन्स एग्जाम देंगे और इसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स इंटरव्यू देंगे। तब अंतिम चयन होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net