TRP डेस्क : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत के बाद आज योगी सरकार 2.0 का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। इस सरकार में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन है यह तो सभी जानते हैं। लेकिन योगी की कैबिनेट में कौन कौन शामिल होगा इसको लेकर बहुत सारे कयास लगाए जा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल में सदस्यों और विधान परिषद चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। इन नामों में केशव प्रसाद मौर्य का डिप्टी सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं पुराने 20 मंत्रियों को छुट्टी होने की संभावना जताई जा रही हैं।

केशव प्रसाद मौर्य जारी रखेंगे डिप्टी सीएम का पद

राजनीतिक जानकारों की मानें तो केशव प्रसाद मौर्य योगी सरकार में डिप्टी सीएम बने रहेंगे। बता दें कि कार्यवाहक उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंत्रिमंडल में फिर से उप मुख्यमंत्री का दायित्व निभाने जा रहे हैं। लेकिन इसके साथ डॉक्टर दिनेश शर्मा के प्रभार में बदलाव किया जा सकता है। इसके अलावा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन बीएल संतोष और केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुई बैठक में विधान परिषद चुनाव में पार्टी के 36 उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगाई गई है।

जातिगत समीकरण से तय होंगे मंत्री

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं को भी विधान परिषद चुनाव में मौका दिया जाएगा। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में पहले चरण में शामिल होने वाले सदस्यों के नाम पर सैद्धांतिक सहमति हो गई है।कुछ ही समय में इनके नामों की घोषणा भी कर दी जाएगी। इस मंत्रिमंडल में सभी जातियों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। महिला उम्मीदवारों को ध्यान में रखकर उनके प्रतिनिधित्व की भी मंत्रिमंडल में संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर