CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, पंजाब में डोर-टू-डोर होगी राशन डिलीवरी

नेशनल डेस्क। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जनता की सेवा के लिए लगातार सक्रीय है। सीएम भगवंत मान ने आज (सोमवार) एक बड़ा ऐलान किया है। CM मान ने दिल्ली की तर्ज पर डोर-टू-डोर (door-to-door) राशन डिलीवरी की घोषणा की गई। हालाँकि यह योजना वैकल्पिक है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी गरीब लोगों को अपना राशन लेने के लिए लाइनों में लगना पड़ता है।

आगे उन्होंने कहा दूसरी तरफ दुनिया डिजिटल हो चुकी है। कोई भी सामान ऑर्डर करने पर आपके घर पहुंच जाती है। गरीब लोगों को अपना राशन लेने की वजह से दिहाड़ी भी छोड़नी पड़ती है। बुजुर्ग माताएं दो-दो किलोमीटर तक जाकर डिपो से राशन लेकर आती हैं। कई बार ऐसा भी होता है की वह राशन खाने योग्य नहीं होता।कई बार गेहूं-चावल की गुणवत्ता खाने योग्य नहीं होती है मगर खाना पड़ता है। हम यह खत्म करेंगे।

भगवंत मान ने वीडियो में यह ऐलान किया कि हमारी सरकार ने फैसला किया है हम आपके घर तक राशन पहुंचाएंगे। अब खाने योग्य राशन बिना लाइन में लगे आपके घर तक पहुंच जाएगा। हमारे अधिकारी डिलीवरी का समय पूछेंगे और उसी समय राशन आपके घर पहुंचेगा। सरकार लोगों के लिए होती है। सरकार लोग चुनते है, तो उन्हें लोगों के लिए काम करना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर