बड़ी खबर: इन 2 मालगाड़ियों में हुई भीषण टक्कर, ये ट्रेनें हुई रद्द, देंखे लिस्ट

टीआरपी डेस्क। रायगढ़ के मुंबई-हावड़ा रूट में दो मालगाड़ियों के बीच भयानक टक्कर हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के रायगढ़ में 2 मालगाड़ियों के बीच अचानक टक्कर होने की वजह से उस रूट से जाने वाली तीन लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

बता दें सोमवार को जामगांव स्टेशन में दो मालगाड़ियों में टक्कर होने के कारण 18 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। रेलवे के अफसरों ने शाम तक मरम्मत का काम पूरा होने की उम्मीद जताई है। आशंका जताई जा रही है कि सिग्नल ओवरशूट होने के कारण यह हादसा हुआ है।

सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक सोमवार की शाम करीब 4.10 बजे यह हादसा हुआ। उस समय जामगांव में कोयला लोड मालगाड़ी पटरी पर खड़ी थी। उसी समय झारसुगुड़ा तरफ से आयरन (Iron) लेकर आ रही दूसरी मालगाड़ी भी उसी ट्रैक पर तेज गति से आ रही थी। जिससे दोनों ट्रेनों के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों गाड़ियों के 18 से डिब्बे डिरेल हो गए।

10 से अधिक एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित

इस हादसे के बाद ट्रेनों को रोक दिया गया था। इस दौरान एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों के साथ ही मालगाड़ियों को जहां के तहां खड़ी कर दिया गया। इधर, जानकारी मिलते ही बिलासपुर और संबलपुर से रेलवे के अधिकारी और बचाव दल पहुंचे, जिन्होंने मेन लाइन को पहले शुरू किया। करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद मुख्य लाइन को चालू किया गया। इस दौरान 10 से अधिक एक्सप्रेस ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया।

क्यों हुआ हादसा?

दरअसल, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सिग्नल ओवरशूट के कारण यह हादसा हुआ है। स्पष्ट है कि आयरन लोड मालगाड़ी की रफ्तार तेज थी। मतलब की उसे सिग्नल पास कर दिया गया था। लेकिन, जिस ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी थी। उसी ट्रैक पर दूसरी गाड़ी को कैसे पासिंग दी गई। इस मामले की जांच की जा रही है।

ये गाड़ियां हुई रद्द

29 मार्च – गाड़ी नंबर 08738/08737 बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल रद्द

29 मार्च – गाड़ी नंबर 08263 टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल रद्द

30 मार्च – गाड़ी संख्या 08264 बिलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर स्पेशल रद्द