BJP का 42वां स्थापना दिवस आज, कुछ ही देर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे PM मोदी
BJP का 42वां स्थापना दिवस आज, कुछ ही देर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज यानी 6 अप्रैल को अपना का 42वां स्थापना दिवस मना रही है। 6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भारतीय जनता पार्टी ने एक लंबा सफर तय कर लिया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पीएम का संबोधन सुबह 10 बजे वर्चुअल माध्यम से होगा। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि हम उन सभी को याद करते हैं जिन्होंने पार्टी का निर्माण किया है और लोगों की अथक सेवा की है।

पार्टी ने इस तरह से की स्थापना दिवस की तैयारी

इस संबोधन के अलावा पार्टी ने बड़े स्तर पर ध्वजारोहण करने की तैयारी की है। बताया गया है कि बीजेपी के जितने भी मंडल, जिले हैं, हर जगह ध्वजारोहण किया जाएगा। हर कार्यकर्ता को इसमें हिस्सा लेने के निर्देश दिए गए हैं। इस बार स्थापना दिवस का आकर्षण शोभा यात्रा भी रहने वाली है। इसे लेकर भी पार्टी ने कई दिन पहले ही जमीन पर तैयारी शुरू कर दी थी।

बता दें दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भाजपा की स्थापना हुई थी। 6 अप्रैल 1980 को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में एक नए राजनीतिक दल की घोषणा हुई। इसका नाम था- भारतीय जनता पार्टी। आज इस ऐतिहासिक घटना को 42 साल पूरे हो चुके हैं। अटल बिहारी को पार्टी का संस्थापक अध्यक्ष चुना गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net