नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा सरकार के बीच राजधानी चंडीगढ़ को लेकर लड़ाई छिड़ गई है। इस बीच आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता ने कहा है कि केंद्र सरकार को चंडीगढ़ को दो हिस्सों में बांटना चाहिए। उन्होंने दोनों सरकारों को अलग-अलग राजधानियां बनाने के लिए 20,000 करोड़ रुपये का भुगतान करने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को विशेष सत्र बुलाने और केंद्र सरकार के पास जाकर अपना अधिकार मांगना चाहिए। गुप्ता आज पार्टी की दक्षिण क्षेत्र कार्यकर्ताओं की बैठक की अध्यक्षता करने शहर में थे। उन्होंने कहा कि पार्टी हरियाणा में भी सत्ता में आएगी। 2025 में हरियाणा और पंजाब दोनों में आप की सरकार होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि राजधानी और एसवाईएल दोनों मुद्दे हल हो जाएंगे।

मौजूदा सरकार में मुद्दों को हल करने का कोई इरादा नहीं है और न ही उनके पूर्ववर्तियों के पास था। वे सिर्फ इस मुद्दे का राजनीतिकरण करना चाहते हैं और यही कारण है कि यह इतने दशकों से चला आ रहा है। यदि दोनों राज्य सरकारें बैठकर संकल्प की नीयत से बात करें तो यह एक दिन में सुलझ जाएगी। सीएम खट्टर के पास वसीयत नहीं है। दोनों राज्यों में जल वितरण के बारे में बात करने के अलावा हमें पाकिस्तान में जाने वाले पानी के बारे में भी बात करनी चाहिए। हमारा 70 प्रतिशत पानी पाकिस्तान में जा रहा है जिसे रोका जाना चाहिए, क्योंकि हमारी जमीनें सूख रही हैं। दिल्ली में पानी का संकट था लेकिन आज हर घर में पानी है, क्योंकि समस्या को हल करने का हमारा इरादा था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर