आंदोलन कर रहे मनरेगा कर्मियों ने बेचे पकौड़े, घोषणापत्र में किये गए वादे याद करा रहे हैं सरकार को
आंदोलन कर रहे मनरेगा कर्मियों ने बेचे पकौड़े, घोषणापत्र में किये गए वादे याद करा रहे हैं सरकार को

जांजगीर-चांपा। 4 अप्रैल से लगातार हड़ताल कर रहे मनरेगा के अनियमित कर्मचारियों ने पकौड़े बेचकर विरोध प्रदर्शन किया। हड़ताल के दौरान आंदोलनकारी विभिन्न प्रकार के आयोजन करते हुए सरकार को जन घोषणा पत्र में किए गए नियमितीकरण के वादे की याद दिला रहे हैं।

जांजगीर के नवागढ़ विकासखंड में मनरेगा कर्मियों ने पकौड़े तलकर बेचे और इससे उन्हें जो कमाई होगी, उस रकम को वे सरकार को भेजेंगे। वही सभी विकासखंड में जिला एवं जनपद के कर्मचारियों ने मानव श्रृंखला बनाकर नारेबाजी करते हुए 2 सूत्रीय मांग की याद दिलाई। नियमितीकरण करने को लेकर कांग्रेस के चुनावी जन घोषणा पत्र में किए गए वादे को लगातार याद दिला रहे हैं। सरकार ने कहा था कि पहला साल किसानों का होगा दूसरा साल कर्मचारियों का, बावजूद इसके सरकार के 3 साल बीत जाने के बाद भी अनियमित कर्मचारियों को नियमित किए जाने के संबंध में सरकार कोई पहल नहीं कर रही है।

विधायकों से मांग रहे हैं समर्थन

नियमित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे मनरेगा कर्मी अपने जिले के विधायकों से मिलाकर अपने लिए समर्थन की मांग भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने मांग का समर्थन करते हुए नियमितीकरण की मांग कर रहे बलौदा विकासखंड के धरनास्थलार पहुंच कर कर्मचारियों को संबोधित किया और कहा कि या तो सरकार वादे को पूरा करे या अपनी गद्दी छोड़ दे।
उधर डभरा विधायक रामकुमार यादव को कर्मचारियों ने 2 सूत्रीय मांगों का समर्थन करने को लेकर पत्र सौंपा। उन्होंने आश्वस्त किया कि वे कर्मचारियों की मांग को मंत्री परिषद की बैठक में रखेंगे और समर्थन पत्र भी देंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net