खैरागढ़ : खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। 10 अभ्यर्थियों के बीच लड़े गए इस चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने बाजी मारी है। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी के रूप में भाजपा के कोमल जंघेल रहे। यशोदा वर्मा ने 87,879 वोट प्राप्त करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कोमल जंघेल को 20,176 मतों से मात दी है। बता दें कोमल जंघेल को कुल 67,703 मत प्राप्त हुए।

जनता कांग्रेस की जमानत जब्त

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा के अलावा तीसरे विकल्प के रूप में माने जा रहे जनता कांग्रेस के लिए चुनाव परिणाम काफी निराशाजनक रहे। जनता कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र सोनी की जमानत जब्त होने की स्थिति विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बन गई है। नरेंद्र सोनी को केवल 1,220 मत ही प्राप्त हो पाए।

डाक मतपत्रों में भी कांग्रेस का बोलबाला

चुनाव आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस चुनाव में कुल 121 मत डाक मत पत्रों के माध्यम से डाले गए थे जिनमें में से 18 को अमान्य घोषित किया गया। इनमें भी कांग्रेस का बोलबाला नजर आया है। डाक मत पत्रों में से डाले गए मतों में से 50 मत कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के पक्ष में रहे। जबकि 43 मत भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल के पक्ष में पड़े। वहीं जनता कांग्रेस के पक्ष में केवल दो मत ही आए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर