रायपुर : खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत के बाद प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने प्रेस से बातचीत की। इस दौराऩ उन्होंने खैरागढ़ की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई दी। वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के 3.5 साल के कामकाज को खैरागढ़ की जनता ने मुहर लगाकर सही साबित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने अपनी बात को शुरू करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव सन 2018 में खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को लगभग 20,000 वोट मिले थे जो अब बढ़कर 87,000 हो गए इसका मतलब लगभग 60,000 वोटों का फायदा खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को मिला है। जो कांग्रेस की योजनाओं की सफलता को जनता के सामने साबित करता है।

जनकल्याणकारी योजनाओं की जीत

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा एक मुद्दे के रूप में काम किया हो सकता है। लेकिन चुनाव जीतने के पीछे का मुख्य कारण प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं ही थी जिनके परिणाम स्वरूप आज खैरागढ़ में कांग्रेस ने बाजी मारी है। सीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रदेश में चार बार उपचुनाव हो चुके हैं। और उन चारों उपचुनाव में कांग्रेस की जीत प्रदेश की जनता के मन में कांग्रेस के प्रति और कांग्रेस सरकार के काम के प्रति जो सम्मान है उसे दिखाता है।

सेमी फाइनल जीत चुकी कांग्रेस

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस वार्ता में आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने खैरागढ़ चुनाव को 2023 के मुख्य चुनावों का सेमीफाइनल कहा था, और कांग्रेस ने इस सेमीफाइनल में झंडे गाड़ दिए हैं। अब 2023 के चुनाव के परिणाम भी इसी अनुरूप आएंगे और 2023 में भी कांग्रेस की ही सरकार प्रदेश में बनेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर