आप के नवनियुक्त राज्यसभा सांसद संदीप पाठक पहुंचे रायपुर, कहा ख़तम हो गयी है कांग्रेस

रायपुर: पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत में अहम् भूमिका निभाने वाले छत्तीसगढ़ के संदीप पाठक का पंजाब से राज्यसभा सांसद बनने के बाद आज पहली बार रायपुर आगमन हुआ। रायपुर में इस मौके पर उन्होंने रायपुर प्रेस क्लब में छत्तीसगढ़ आप के प्रदेश प्रभारी संजीव झा, गोपाल राय और आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हूपेन्डी की उपस्थिति में मीडिया से बात की। मीडिया से वार्ता में संदीप पाठक ने आने वाले विधानसभा चुनावों और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की।उन्होंने कहा की मैं एक किसान का बेटा हूँ और केजरीवाल जी ने मुझे राज्यसभा भेज कर छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ के किसानो का मान बढ़ाया है। छत्तीसगढ़ की जनता के पास पहले कांग्रेस और भाजपा के अलावा कोई अन्य विकल्प ही नहीं था। उन्हें इन्ही दोनों पार्टियों में से एक को चुनना पड़ता था लेकिन अब जनता के पास आम आदमी पार्टी के तौर पर विकल्प है और जनता 2023 में इसी विकल्प को चुनेगी इसका उनने पूरा भरोसा है।

कांग्रेस पार्टी ख़त्म हो गयी है

संदीप पाठक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस पार्टी अब ख़त्म हो गयी है और केवल दो राज्यों में उनकी सरकार बची है। जनता ने इस पार्टी की नीतियों को पहचान लिया है और 2023 मे छत्तीसगढ़ की जनता भी इस पार्टी को छत्तीसगढ़ से बाहर कर देगी। पंजाब की जीत ने छत्तीसगढ़ को सन्देश दिया है की यह भी अब बदलाव लाया जायेगा। हमारा मुकाबला सीधा भाजपा से है और छत्तीसगढ़ में भी पंजाब की ही तरह झाड़ू चलेगा।

छत्तीसगढ़ को अच्छी नियत वाली सरकार की ज़रूरत

राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोई कमी नहीं है छत्तीसगढ़ में सबकुछ है लेकिन यह की सरकारों में नियत की कमी है। यहां की सरकार चाहे तो छत्तीसगढ़ देश का नं 1 राज्य बन सकता है लेकिन यहां की सरकार करना नहीं चाहती। राजनीती एक धंधा बन गयी है। यहाँ की सर्कार पर 1 लाख करोड़ का कर्ज़ा है और सरकार सिर्फ क़र्ज़ लेकर भ्रष्टाचार कर रही है।

छत्तीसगढ़ में चलता है किचन कैबिनेट

आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज भूपेश बघेल अपनी किचन कैबिनेट चला रहे हैं। सरकार मंत्रियों को बिना बताये फैसले ले रही है और मंत्रियो को सर्कार के फैसलों की कोई जानकारी ही नहीं होती।छत्तीसगढ़ के लोग ऐसे ही बेरोजगारी से परेशान हैं। 15 साल का रिकॉर्ड 3 साल के अंदर ही टूट गया, रमन सरकार के समय 48 हजार करोड़ का कर्जा था, कांग्रेस की सरकार आने के बाद 1 लाख करोड़ रुपए का कर्ज लिया गया। इतना पैसा जा कहां रहा है? ना तो युवाओं को नौकरी मिल रही न ही छत्तीसगढ़ में कोई विकास हो रहा। पंजाब में आप की सरकार बन सकती है तो छत्तीसगढ़ में भी बन सकती है, छत्तीसगढ़ की आमजनता अब आप को मौका देना चाहती है। लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों के कामों को देखा, लोगों को पता चल गया है कि दोनो ही पार्टियां एक ही ढर्रे पर काम कर रही है।

टी.एस सिंहदेव के आप में आने पर दिया गोलमोल जवाब

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के आप में आने के सवाल पर छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा की उनकी अलग अलग पार्टियों के कई बड़े नेताओ से बात चीत चल रही है और समय आने पर सबके नाम सामने आएंगे। गौरतलब है की हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रेस से मिलिए कार्यकम में इस बात की पुष्टि की थी की आम आदमी पार्टी के लोगो ने उनसे संपर्क किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button