बालको प्लांट में प्रशासन की दबिश, अनेक विभागों की संयुक्त टीम लगी है जांच में, टी टी कंट्रोल रूम को सील करने की खबर
बालको प्लांट में प्रशासन की दबिश, अनेक विभागों की संयुक्त टीम लगी है जांच में, टी टी कंट्रोल रूम को सील करने की खबर

कोरबा। भारत एल्युमिनियम कंपनी बालको में प्रशासन की टीम ने सुबह के वक्त पहुंचकर जांच की कार्रवाई शुरू की। इस टीम में पर्यावरण, उद्योग, राजस्व, खनिज सहित आधा दर्जन विभागों के अधिकारी शामिल हैं। यहां क्या कार्रवाई चल रही है, इसके बारे में बताने से प्रशासन और बालको के अधिकारी फ़िलहाल बच रहे हैं।

बालको प्लांट में एल्युमिनियम के साथ ही बिजली का भी उत्पादन होता है। आज सुबह यहां पहुंची प्रशासन की टीम द्वारा यहां जांच की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान 540 मेगावाट पावर प्लांट में TT कंट्रोल रूम & चालान रूम को सील कर दिया गया। वही कण्ट्रोल रूम, सैंपलिंग एरिया और एंट्री रूम में भी जांच कार्रवाई की खबर आ रही है।

केंद्रीय मंत्री के दौरे के बाद हो रही है कार्रवाई..?

गौरतलब है कि पिछले दिनों कोरबा जिले के दौरे पर आये केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार के समक्ष यहां के नागरिकों और संगठनों ने संयंत्रों और खदानों से होने वाले प्रदूषण की शिकायत की थी। खुद मंत्री ने भी यहां व्याप्त प्रदूषण पर चिंता जताई। इस दौरान बालको संयंत्र द्वारा शहर और आसपास के इलाकों में कहीं भी संयंत्र की राख फेंक दिए जाने की शिकायत भी की गई। माना जा रहा है कि इन शिकायतों के बाद जिला प्रशासन द्वारा संयंत्र के खिलाफ जांच की कार्रवाई शुरू की गई है।

प्रशासन की इस टीम द्वारा की जा रही कार्रवाई के बारे में पर्यावरण संरक्षण मंडल के रीजनल अधिकारी अंकुर साहू शाम तक जानकारी देने की बात कह रहे हैं, वहीं बालको के जनसम्पर्क विभाग के अधिकारी विजय बाजपेई भी फिलहाल कोई भी जानकारी देने की स्थिति में नहीं हैं। बहरहाल सभी की नजरें बालको प्लांट में मौजूद प्रशासन की टीम की कार्रवाई पर टिकी हुई है, और संबंधित लोग इसका इंतजार कर रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net