पंजाब। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पंजाब पुलिस को दी अपनी गारंटी पूरी कर दी है। भगवंत मान ने कहा कि ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। भगवंत मान ने पंजाब पुलिस के 23,000 से अधिक अधिकारियों और कर्मियों को ऑनलाइन तरीके से संबोधित करते हुए यह घोषणा की।इस मौके पर पंजाब पुलिस DGP विकेश कुमार भवरा भी मौजूद रहे और ट्विटर पर घोषणा की जानकारी दी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें मादक पदार्थ, आतंकवाद, अवैध खनन, भ्रष्टाचार के साथ-साथ अपराधियों के खिलाफ कतई सहन नहीं करने और जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस से राज्य में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और बिना किसी पूर्वाग्रह के कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा।

Also Read- शिक्षा तंत्र को लेकर CM भगवंत मान ने किया 2 बड़ा ऐलान, निजी स्कूलों में फीस बढ़ाने पर लगाई पाबंदी और….

पंजाब पुलिस के कल्याण के लिए एक अन्य निर्णय में, मान ने इस वित्तीय वर्ष से पुलिस कल्याण कोष को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये करने की घोषणा की। पंजाब सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को पंजाब पुलिस को देश में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए अपने बेहतर प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया।

पार्टी ने किया था चुनाव में वादा

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर ड्यूटी के दौरान अगर किसी पुलिसकर्मी की मौत हो जाती है तो एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जायेगा। पंजाब सरकार ने दिल्ली सरकार की राह पर चलते हुए यह कदम उठाया है। दिल्ली सरकार भी ड्यूटी के दौरान किसी पुलिसकर्मी की मौत पर एक करोड़ रुपये का मुआवजा देती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर