सीजी बिग ब्रेकिंग: नवा रायपुर में भी पुलिस से उखाड़ा किसानों का तंबू, मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बनाई गई जब्ती
सीजी बिग ब्रेकिंग: नवा रायपुर में भी पुलिस से उखाड़ा किसानों का तंबू, मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बनाई गई जब्ती

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में एनआरडीए परिसर में पिछले 3 महीने से अधिक समय से नया रायपुर संघर्ष समिति द्वारा किए जा रहे धरना आंदोलन के लिए लगाए गए तंबू को रविवार सुबह मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पुलिस ने खाली करा लिया, साथ की धरना स्थल मेें मौजूद सामानों की जब्ती की गई है।

एनआरडीए के कर्मचारियों ने की थी शिकायत

आदेश में कहा गया है कि एनआरडीए के कर्मचारियों द्वारा भी रोज़ रोज़ सुबह से शाम तक प्रदर्शनकारियों द्वारा बिना अनुमति लाउड्स्पीकर बजाने से परेशान होकर कई बार धरना हटाने का निवेदन किया गया है।

आज सुबह प्रशासन एवं पुलिस की टीम द्वारा एनआरडीए परिसर जाकर संघर्ष समिति के उपस्थित सदस्यों को अनाधिकृत रूप से परिसर में लगाए गए टेंट एवं लाउडस्पीकर को हटाने कहा गया। स्वयं से टेंट हटाने की समझाईश दी गयी परंतु सदस्यों द्वारा मना किया गया। मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में अमले द्वारा अनाधिकृत टेंट को हटाया गया और सामग्री जप्त की गई है।

देखें आदेश

बता दें कि पिछले दिनों आंदोलन के दौरान एक ग्रामीण की मृत्यु हुई थी। दंडाधिकारी जाँच में यह पाया गया कि पदाधिकारियों के द्वारा बिना अनुमति, बिना पर्याप्त व्यवस्था के प्रदर्शन आयोजित करने एवं लापरवाही पूर्ण एवं ग़ैर ज़िम्मेदाराना रवैए के कारण ही किसान की मृत्यु हुई है।

बिना अनुमति के चल रहे धरने को समाप्त कराने की अनुशंसा भी की गई है। 2 दिन पहले भी एनआरडीए परिसर से धरना समाप्त करने हेतु पदाधिकारियों को नोटिस दिया गया है। किसानों द्वारा धरना समाप्त नहीं करने पर रविवार को मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में टैंट का जब्त कर लिया गया है।