BREAKING: Naxalites riot on Chhattisgarh-Andhra Pradesh border, stopped passenger bus near Kotur and set fire
BREAKING: Naxalites riot on Chhattisgarh-Andhra Pradesh border, stopped passenger bus near Kotur and set fire

सुकमा। माओवादी संगठन ने छत्तीसगढ़ में दंडकारण्य बंद का आह्वान किया है। नक्सलियों ने बंद से पहले जमकर उत्पात मचाया है। सोमवार सुबह माओवादियों ने एक बस को रोका। बंदूक की नोंक पर यात्रियों को सड़क पर उतार दिया और बस में आग लगा दी।

नक्सलियों ने सुकमा जिले के कोंटा से 15 किलोमीटर दूर चिंतुर थाना क्षेत्र के कोतुर के पास वारदात को अंजाम दिया है। यह इलाका छत्तीसगढ़-आंध्र प्रदेश की सीमा से लगा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा से यात्रियों को लेकर बस हैदराबाद जा रही थी। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कोंटा से लगभग 15 किलोमीटर दूर आंध्र प्रदेश के चिंतुर थाना क्षेत्र के कोतुर में हथियारबंद नक्सलियों ने बस को रोक दिया। नक्सलियों ने सभी यात्रियों को बंदूक की नोक पर पहले बस से उतार दिया और फिर उसमें आग लगा दी।

आगजनी में यात्री बस जलकर पूरी तरह खाक हो गई है। छोटे बच्चों को लेकर महिलाएं, पुरुष व बुजुर्ग यात्री पैदल ही आगे बढ़े है और इस वारदात की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची है। फोर्स क्षेत्र में सर्चिंग अभियान चला रही है।

नक्सली बंद की वजह से अंदरुनी इलाकों में आवाजाही पर असर पड़ा है। घटना के बाद फोर्स इलाके में सर्चिंग अभियान चला रही है। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे आंध्र प्रदेश, ओडिशा में जवानों को सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।