CG News : आज रेलबंदी को लेकर DRM दफ्तर घेरेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता, अब तक 109 ट्रेनों को बंद करने का लगा आरोप
CG News : आज रेलबंदी को लेकर DRM दफ्तर घेरेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता, अब तक 109 ट्रेनों को बंद करने का लगा आरोप

रायपुर। रेलबंदी से होने से छत्तीसगढ़ की राजनीति भड़कनजर आ रही है। दरअसल रेलवे ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 यात्री ट्रेनों को एक महीने के लिए रद्द कर दिया है। जिसके मद्देनजर कांग्रेस ने इसका तीखा विरोध शुरू किया है।

गौरतलब है कि आज प्रदेश कांग्रेस मंगलवार को DRM के रायपुर स्थित कार्यालय का घेराव करने की तैयारी में है। तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में कार्यकर्ता दोपहर में दफ्तर का घेराव करने जाएंगे। वहां प्रदर्शन के बाद कांग्रेस रेलवे अफसरों को ज्ञापन सौंपेगी।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला का कहाँ है की राज्य से 23 ट्रेनों के परिचालन रद्द किए जाने से एक बार फिर से यह साबित हो गया कि नरेन्द्र मोदी से देश नहीं संभल रहा है। वे न तो कोल इंडिया बचा पा रहे, न रेलवे। सुधार कार्य और मेंटेनेंस के नाम पर ट्रेनों को रद्द करना एक बहाना है।

ट्रेनों को रद्द नहीं किया तो होगा बिजली संकट!

उन्होंने आगे कहा दरअसल मोदी सरकार ने ट्रेनों को परिचालन कोयला संकट के कारण रद्द किया है। स्वयं रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने यह स्वीकार किया है कि यदि ट्रेनों को रद्द नहीं किया गया तो 7 से 8 राज्यों में बिजली संकट के कारण ब्लैक आउट की स्थिति पैदा हो जाएगी।

वही उन्होंने बताया कि रेलवे ने अब तक राज्य की 109 ट्रेनों को बंद कर दिया है। 87 ट्रेनों को पिछले कोरोना के नाम से दो साल से बंद किया गया। 22 ट्रेनों को अब रद्द कर दिया गया है। ट्रेनों के बंद किए जाने से रेलवे से जुड़ कर जीविकोपार्जन करने वाले लोग भी परेशान है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net