RAKESH TIKAI IN FARMER'S PROTECT
RAKESH TIKAIT IN NAYA RAIPUR FARMER PROTEST

रायपुर। राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत ने नया रायपुर के आंदोलन में किसानों को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि हम लोग आंदोलन का हिस्सा हैं। किसानों का कई महीनों से आंदोलन चल रहा है और इसे का समाधान कराएंगे। योजना चाहे कोई भी हो पूरे प्रदेश के लिए होती है। इसके तहत किसी 27 गांव के किसानों की जमीन चली जाए ऐसा समझ से परे है।

सरकार से चर्चा के बारे जानकारी देते हुए उन्होने कहा प्रदेश सरकार के साथ शाम 5:00 बजे बातचीत होनी है जिसके बाद ही पता चलेगा कि क्या निर्णय सामने आता है। टिकैत ने अपने संबोधन में आगे कहा कि आंदोलन को कुचलने का प्रयास गलत है यह परंपरा नहीं होनी चाहिए। सरकार आंदोलन को खत्म करने की नियत से यह काम करती है। सरकार को जैसे ही समझ में आया कि लोग इकट्ठा होने वाले हैं उन्होंने धरने की परमिशन दे दी।

बीते दिनों प्रशासन द्वारा किसानो के आंदोलन को बंद करवाए जाने के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि कोई भी आंदोलन प्रेशर से खत्म नहीं होता है। आंदोलन हमेशा बात चीत से खत्म होती है। अगर सरकार द्वारा किसानों की मांग पूरी नहीं की जाती है तो यह आंदोलन काफी लंबा चलेगा और सरकार ये बात समझ ले कि नया रायपुर का आंदोलन कहीं से भी दिल्ली के आंदोलन से कमजोर नहीं है। अगर गांव मजबूत है, तो जमीनों पर कोई कब्जा नहीं कर सकता। हमारा आंदोलन किसी पार्टी के खिलाफ नहीं हैं, जो सरकार किसानों के खिलाफ पॉलिसी लेकर आएगी, उसका हम विरोध करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर