IPL 2022 : शनिवार रहा शानदार, किंग कोहली का अर्द्धशतक, कैप्टन कूल की वापसी, मुम्बई पलटन का खुला खाता

स्पोर्ट्स डेस्क : बीता शनिवार क्रिकेट प्रेमियों के लिए शानदार रहा। शनिवार को क्रिकेट प्रेमियों के महा उत्सव आई पी एल से जुड़ी तीन बड़ी और अच्छी खबरें सामने आईं। इनमें Indian Cricket Team और Royal Challengers Bangalore के पूर्व कप्तान विराट कोहली के गजब के फॉर्म में वापसी से खुशखबरियों का पिटारा खुला और Mumbai Indians की पहली जीत से होते हुए Chennai Super Kings की कमान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में वापिस जाने पर जाकर थमा। कुल मिलाकर क्रिकेट प्रेमियों के लिए शनिवार शानदार रहा।

King Kohli का अर्द्धशतक

Royal Challengers Bangalore (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का विराट फॉर्म लौट आया है। शनिवार को Gujarat Titans (GT) के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने 53 बॉल पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए। मोहम्मद शमी ने एक शानदार बॉल पर कोहली को क्लीन बोल्ड किया। हालांकि यह एक धीमी पारी रही जिसके सहारे टीम को जीत न मिल सकी। लेकिन IPL में 14 इनिंग्स के बाद कोहली के अर्द्धशतक से क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर है। किंग कोहली अब तक IPL में 43 अर्द्धशतक और 5 शतक बना चुके हैं।

https://twitter.com/RCBTweets/status/1520621536004255745?s=20&t=6edx6_a-e4WJ-I5TFraUdA

Mumbai Indians की पहली जीत

शनिवार को हुए दूसरे मुकाबले में Mumbai Indians टीम ने Rajasthan Royals को शिकस्त देते हुए इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोला। हालांकि इस मुकाबले में जीत के बाद भी Mumbai Indian टीम IPL 2022 Points Table में सबसे नीचे के पायदान पर है। लेकिन खेल प्रेमी इसे टीम के विजय रथ की शुरुआत मान रहे हैं। IPL 2022 में लगातार 8 मुकाबले हारने के कप्तान रोहित शर्मा के जन्मदिन पर नौंवे मुकाबले में जीत मिलने से खेल प्रेमी काफी खुश हैं।

https://twitter.com/mipaltan/status/1520472256387764225?s=20&t=6edx6_a-e4WJ-I5TFraUdA

फिर से MSD के हाथों में CSK की कमान

शानदार शनिवार का सबसे बड़ा धमाका कप्तान कूल महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में वापसी के साथ हुआ। कल देर शाम यह खबर सामने आई कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) CSK की कप्तानी छोड़ रहे हैं। जिसके बाद टीम की कमान फिर से महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में सौंप दी गई है। इश खबर के बाद से ही धोनी के फैंस में खुशी की लहर है। अब आज होने जा रहे Sunrisers Hyderabad (SRH) के खिलाफ मुकाबले में Chennai Super Kings (CSK) MSD के नेतृत्व में मैदान पर उतरेगी।

यह साल CSK के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा है। CSK ने अब तक खेले 8 मैच में से केवल 2 मैचों में जीत दर्ज की है। इसके साथ ही टीम IPL 2022 Points Table में नीचे से दूसरे स्थान पर है। ऐसे में अब फैंस को उम्मीद है कि थाला (Thalla) की वापसी के बाद अब टीम एक नयी शुरुआत करेगी। क्योंकि MSD की कप्तानी में टीम 9 बार IPL Finals तक पहुँच चुकी है। साथ ही 4 बार टीम ने यह खिताब अपने नाम भी किया है।

https://twitter.com/ChennaiIPL/status/1520602054418345985?s=20&t=6edx6_a-e4WJ-I5TFraUdA

ये है पॉइंट्स टेबल की स्थिति

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर