चंडीगढ़। सुप्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास को पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने बड़ी राहत दी है । कोर्ट ने कुमार को अंतरिम राहत देते हुए कुमार विश्वास के गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कुमार विश्वास के खिलाफ धारा 153,153ए, 505, 505(2) 116 के साथ धारा 143, 147, 323, 341,120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

बता दे कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को लेकर दावा किया था। इस दावे के अनुसार विश्वास ने कहा था कि केजरीवाल ने उनसे एक बार बातचीत करते हुए कहा था कि 1 दिन या तो वे पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र यानी खाली स्थान के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। चुनाव के दौरान इस बयान ने खूब सियासी हंगामा मचाया था चुनाव में केजरीवाल के खिलाफ यह मुद्दा भी बन गया था। उनके इस बयान पर पंजाब पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सुबह-सुबह कुमार विश्वास के घर पर दस्तक दे दी थी जिसके बाद दिल्ली से लेकर पंजाब तक हड़कंप मच गया था इसकी जानकारी कुमार विश्वास ने खुद ट्वीट करके दी थी।

भगवंत मान को भी दी थी चेतावनी

पंजाब पुलिस के घर पहुंचने के बाद डॉ. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूँ कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताक़त से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/1516615000605208579?s=20&t=EDs3ScoJXjIarAD4QwJbWw

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर