Railway Jobs 2022: रेलवे दे रहा है इन पदों पर जॉब का सुनहरा मौका, जानें क्या है योग्यता

टीआरपी डेस्क। Railway Jobs 2022: अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका साबित हो सकता है। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (South East Central Railway, SECR) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है।

मिली जानकारी के अनुसार इसके तहत, कुल 1033 पदों पर नियुक्तियां की जानी है।। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं।

अंतिम तिथि है 24 मई, 2022

उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई, 2022 तक है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 25 अप्रैल, 2022 को शुरू हुई थी।

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार, कुल 1033 पदों में डीआरएम ऑफिस, रायपुर डिवीजन के लिए 696 पद और वैगन रिपेयर शॉप, रायपुर के 337 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10 परीक्षा या इसके समकक्ष में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (South East Central Railway, SECR) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर