रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज से लगातार 90 विधानसभा के दौरे पर हैं। इसे विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि आज राजधानी रायपुर के पुलिस लाइंस हेलीपेड से प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में आमजनता, जनप्रतिनिधियों और समाज प्रमुखों से ’भेंट-मुलाकात’ के अभियान पर रवाना हुए।

मुख्यमंत्री ने इस अभियान की शुरूआत सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले से की है। सीएम का पहला पड़ाव सामरी विधानसभा क्षेत्र है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कुसमी पहुंचते ही हैलीपेड के सामने स्थित कुसमी थाना निरीक्षण के लिए पहुंचे। थाना परिसर में प्रवेश करते ही मुख्यमंत्री ने श्री राम जानकी मंदिर में पूजा अर्चना कर भेंट मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। इस विधानसभा क्षेत्र के कुसमी पहुंचने पर हेलीपेड पर संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज सहित वहां के जनप्रतिनिधियों और नागरिकों ने मक्के से बनने वाले पॉपकॉर्न की माला पहनाकर उनका गर्म जोशी से स्वागत किया।

सीएम के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री आज बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा क्षेत्र में कुसमी, शंकरगढ़ और बरियों गांव के दौरे पर हैं तथा रात्रि विश्राम राजपुर में करेंगे।

आज मुख्यमंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अपनी गाड़ी से नीचे उतरे और लोगों के बीच जा पहुंचे और उनकी समस्याओं के बारे में पूछा कि पुलिस से संबंधित कोई समस्या तो नहीं है। इसके बाद उन्होंने कुसमी थाने में मालखाना का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने शासकीय उचित मूल्य दुकान कुसमी का किया निरीक्षण किया साथ ही हितग्राहियों से मुख्यमंत्री ने की मुलाकात, राशन से संबंधित ली जानकारी ली। इस दौरान
मुख्यमंत्री ने राशन दुकान का स्टाक रजिस्टर चेक किया और राशन के स्टाक की ली जानकारी।

शशिकला नाम की महिला ने गरीबी रेखा से नाम कटने की मुख्यमंत्री से शिकायत की तो उन्होंने कुसमी नगर पंचायत के CMO को तत्काल सस्पेंड करने के निर्देश दिये।

साथ ही इस दौरान पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने तथा छत्तीसगढ़ में शासकीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए पुलिस कर्मियों के परिवारजनों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुलिस कर्मियों के बच्चों के साथ मिले और बच्चों को चॉकलेट भी दिया।