13 मई से छह सत्र में शुरू होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, तैयार की जाएगी केन्द्र सरकार के खिलाफ चलाए जाने वाले आंदोलन की रणनीति
13 मई से छह सत्र में शुरू होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, तैयार की जाएगी केन्द्र सरकार के खिलाफ चलाए जाने वाले आंदोलन की रणनीति

रायपुर। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में राजस्थान के उदयपुर में 13 से 15 मई तक कांग्रेस का चिंतन शिविर होगा।

सोनिया गांधी समेत सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री होंगे शामिल

चिंतन शिविर में पार्टी की कमजोरियों तथा केन्द्र सरकार के खिलाफ चलाए जाने वाले आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। इस शिविर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा देश के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद रहेंगे। उपाध्याय ने बताया कि शिविर में एआईसीसी के पदाधिकारियों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित अन्य महत्वपूर्ण लोग शामिल होंगे।

छह सत्र में होगा शिविर का आयोजन

बताया गया है कि शिविर में कुल होंगे छह सत्र होंगे। जिसमें पहला सत्र राजनीति पर केंद्रित रहेगा। दूसरा सत्र सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण पर आधारित होगा। तीसरा सत्र आर्थिक विषय पर केंद्रित रहेगा। चौथा सत्र संगठन विस्तार पर आधारित होगा। पांचवां सत्र किसान और कृषि पर केंद्रित रहेगा और छठा सेशन युवा सशक्तिकरण पर केंद्रित रहेगा। तीन दिन चलने वाले इस शिविर में हर दिन दो सत्र आयोजित किए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net