यात्री ट्रेनों को बंद करने का फैसला देश हित में : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री, वर्तमान विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने गुरूवार को प्रेस से चर्चा की। इस दौरान प्रदेश में बंद ट्रेनों के संचालन के संबंध में अग्रवाल ने कहा कि, वर्तमान में देश की स्थिति बिजली को लेकर बहुत खराब है। पूरे देश में बिजली की कमी महसूस की जा रही है। जिसके लिए कोयला बहुत आवश्यक है, इसलिए सरकार ने देश हित में ऐसा फैसला लिया है। जिसमें यात्री ट्रेनों को रद्द करके कोयला ढोने के काम को बढ़ाया जो रहा है।

गोमूत्र खरीदने के नाम पर कमियों को छुपाने की कोशिश

इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने कई और विषयों पर चर्चा की। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, राज्य सरकार गोमूत्र खरीदने के ऐलान के साथ अपनी कमियों को छुपाने की कोशिश कर रही है। मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए सरकार इस तरह की घोषणा और वादे कर रही है। बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा कि यह सरकार की सस्ती पब्लिसिटी के अंतर्गत किया जा रहा है। इसके साथ ही बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे पदेश में सबसे अधिक विज्ञापन में खर्च छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा किया जाता है।

छद्म छत्तीसगढ़िया छवि दिखा रहे सीएम

छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के विषय में अग्रवाल ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए। अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ कहती है, और हम करते हैं। छत्तीसगढ़ को छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान और सम्मान हमने दिलाया है। प्रदेश में 15 साल के शासन के दौरान प्रदेश का निरंतर चहुमुखी विकास हुआ है। जिसके कारण आज छत्तीसगढ़ की पहचान पूरे देश में अच्छे रूप में विकसित हुई है। वहीं कांग्रेस केवल छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान की बात करते हुए छद्म छत्तीसगढ़िया की छवि के रूप में दुनिया को नजर आ रहे हैं। भूपेश बघेल पर आरोप लगाते हुए अग्रवाल ने कहा कि केवल गेड़ी चढ़ने से कोई छत्तीसगढ़िया नहीं हो जाता। भूपेश बघेल विशुद्ध रूप से छत्तीसगढ़िया की छवि में लोगों को ठग रहे हैं।

सरकार द्वारा प्रदर्शनों को कुचला जा रहा है

बृजमोहन अग्रवाल ने आंदोलनों से संबंधित प्रश्न के उत्तर में कहा कि, प्रदेश भर में अनुसूचित जाति और जनजाति के लोग सड़कों पर हैं। पूरे प्रदेश भर में बड़े बड़े प्रदर्शन हो रहे हैं और राज्य सरकार के द्वारा इन प्रदर्शनों को कुचला जा रहा है। पूरे प्रदेश की बात ना करते हुए अगर केवल रायपुर की भी बात की जाए तो बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल वाली सड़क आए दिन आम जनता के लिए बंद रहती है। उस मार्ग से आवाजाही बंद कर देने के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है, और उसके बाद भी प्रदेश सरकार द्वारा कभी विद्युत संविदा कर्मचारियों को तो कभी अन्य आंदोलनकारियों को दमन पूर्वक नीति से कुचलने का प्रयास किया जाता है। बूढ़ा तालाब की सड़क को बंद करके राज्य सरकार ने अपराध किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर