रायपुर। अब छत्तीसगढ़ में भी लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े प्रश्नों को हल करने उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देने और मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में परामर्श देने के लिए आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं शुरू हो चुकी है। 104 आपातकालीन हेल्पलाइन सेवा का उद्देश्य लोगों को उनके स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी जानकारी या सलाह के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन उपलब्ध करवाना है। जिसके अंतर्गत लोग अपने स्वास्थ्य संबंधी प्रश्नों के समाधान के सेवा का लाभ उठाएंगे।

जिकित्सा हेल्थ केयर लिमिटेड को मिला टेंडर

आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने वाली एशिया की सबसे बड़ी कंपनी “जिकित्सा हेल्थ केयर लिमिटेड” ने छत्तीसगढ़ राज्य में पी.पी.पी के तहत 104 मेडिकल हेल्पलाइन सर्विस के लिए टेंडर प्राप्त कर ली है। इससे जिकित्सा की टीम छत्तीसगढ़ में अपनी सेवाओं का विस्तार कर सकेगी। जिकित्सा ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के जरिए यह टेंडर प्राप्त किया है।

ज़िक़ित्ज़ा हेल्थकेयर के छत्तीसगढ़ प्रोजेक्ट हेड वसीम रिज़वान ने बताया कि “104 हेल्पलाइन का उद्देश्य लोगों को उनके स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी सलाह या जानकारी के लिए वन-स्टाप साल्यूशन उपलब्ध करवाना है। हम लोगों से आग्रह करते हैं कि वे अपने स्वास्थ्य संबंधी प्रश्नों के समाधान के लिए इस सेवा का लाभ उठाएं। 104 हेल्पलाइन की मदद से, हम योग्य और प्रशिक्षित डॉक्टरों के जरिए टेलीफोन पर चिकित्सा सहायता प्रदान करके लोगों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर