BIG NEWS : नक्सलियों ने दिया प्रदेश सरकार को शांति वार्ता का ऑफर, रखीं कई शर्तें, कहा - अगर भूपेश बघेल…..

बस्तर : दक्षिण छत्तीसगढ़ में सक्रिय नक्सलवादियों की ओर से राज्य सरकार को बड़ा ऑफर मिला है। नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी करते हुए राज्य सरकार से वार्ता का ऑफर राज्य सरकार को दिया है। नक्सलियों की दण्डकारण्य जोनल कमेटी की ओर से प्रवक्ता विकल्प के हस्ताक्षरित प्रेस नोट में राज्य सरकार से बातचीत का ऑफर देते हुए कहा गया है कि “यदि प्रदेश सरकार उनकी मांगें मानती है तो वे वार्ता को तैयार हैं।”

इस वार्ता के ऑफर के साथ नक्सलियों ने शर्त रखी है। नक्सलियों ने शांति वार्ता के लिए शर्त में कहा है कि “प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल माओवादी पार्टी, PLGA और अन्य संगठनों पर लगाए गए प्रतिबंधों को पहले हटाएं, हवाई हमले बंद कराएं, बस्तर में स्थापित कैंप और फोर्स को वापस भेजें। वार्ता से पहले जेलों में बंद उनके नेताओं को रिहा किया जाए, इसके अलावा वार्ता के लिए मुख्यमंत्री अपनी राय स्पष्ट करें।”

जारी पत्र में संगठन प्रवक्ता ने हवाई हमलों के बीच वार्ता को बेईमानी और दोगलापन करार दिया है। साथ ही संगठन ने इस हवाई हमले की जाँच करके यह पता लगाने की बात भी कही कि वास्तव में यह हमला किसने किया और किसने करवाया। अंत में संगठन ने कहा है कि “मुख्यमंत्री उनकी मांगों पर पहले अपनी राय स्पष्ट करें तभी हमारी सरकार से वार्ता संभव है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर