रायपुर। दिल्ली दौरे से वापस आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस अपने विधानसभाओं के दौरे के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के लिए निकल गए हैं। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरगुजा के लिए रवाना हुए हैं। दौरे के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री मीडिया से रूबरू हुए और इस दौरान भाजपा पर जम कर निशाना साधा।

“मुझे डांटना नहीं चाहिए था”- मुख्यमंत्री

सीएम बघेल ने अपने प्रेम नगर विधानसभा के भेंट मुलाकात कार्यक्रम की वायरल हो रही एक वीडियो के विषय पर कहा कि वह महिला अपनी बात कर रही थी। वह दुखी थी, अपनी पीड़ा बता रही थी। मुझे उस वक्त डांटना नहीं चाहिए था। इस बात का मुझे अफसोस है। सीएम ने आगे भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी इस तरह की वीडियो अपलोड कर निम्न स्तर की राजनीति कर रही है। वो अपनी पोजीशन बचाने के लिए बदनाम करने की साजिश रचते हैं।

हमारा दौरा सामान्य, रमन सिंह के दौरे पर ही अरबों फूकें जाते थे

बीजेपी द्वारा गर्मी की छुट्टियों में सीएम से बच्चों के मिलने पर सवाल उठाए जाने वाले सवालों का भी भूपेश बघेल ने जवाब दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गर्मी की छुट्टियां चल रही है लेकिन अगर मैं स्वामी आत्मानंद स्कूल जाऊंगा तो बच्चे तो मिलने आएंगे ही। मैं बच्चों के परिजनों से मिल रहा हूं। हम आम के बगीचे, साल वृक्ष के नीचे बैठ रहे हैं। हमारा यह दौरा सामान्य है जब रमन सिंह का दौरा होता था तो उनके दौरे में ही अरबों रुपए फूंक दिए जाते थे। हमारी योजनाओं से जनता काफी खुश है।

कृष्ण कुंज पर मुख्यमंत्री ने किया पलटवार

कृष्ण कुंज को लेकर भाजपा के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि पीपल बरगद जैसे पेड़ अब सिर्फ गांव में ही देखने को मिलते हैं। इन पेड़ों का विस्तार होना चाहिए। इससे भाजपा को क्या तकलीफ है ? भाजपा के लोग वोट मांगने के लिए भगवान को मानते हैं। चुनाव के समय में जय श्री राम बोलते हैं। भगवान राम के मंदिर को लेकर काफी लंबे समय से केस चल रहा था। इन्हें लगा कि वोट मिल सकता है तब यह लोग आगे आए। संतोष पांडे बताएं कि इनकी सरकार ने बीते 15 साल में राम वन गमन पद का विकास क्यों नहीं करवाया। राम, कृष्ण, शिव हमारे जनजीवन में बसे हैं और भाजपा इस विषय पर हमें ना सिखाएं।

देश में चल रहे कोयला संकट पर भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र की कोयला नीति असफल है। गर्मी के सीजन में यात्री परेशान है लेकिन उन्होंने रेल बंद कर दी। सबसे सस्ता यातायात का साधन ट्रेन था। इसे भी उन्होंने बंद कर दिया है। क्या यह ड्रिल बंद करने वाले हैं, सवाल इस बात का है। इन्होंने जो कोयले की नीति बनाई है उसे पूरा देश भुगत रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर