BIG BREAKING : प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के तर्ज पर हिंदी विद्यालय, सीएम भूपेश ने की घोषणा

अंबिकापुर : प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल इन दिनों विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर हैं। इस दौरान आज वे अंबिकापुर जिले में हैं। यहां उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान घोषणा की कि, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर अब हर जिले में हिंदी माध्यम स्कूल भी बनाए जाएंगे। हमारा जोर शिक्षा पर अधिक है। इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा है कि, शासकीय योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाए। योजनाओं का प्रचार करने की आवश्यकता है। योजनाओं का संचालन जमीनी स्तर पर सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। योजनाओं के बारे में सभी को जानकारी रहे ऐसा हम प्रयास करेंगे। इसी तरह स्वामी आत्मानंद स्कूल की गुणवत्ता बनी रहे। इसका लाभ सभी को मिले, यही हमारा प्रयास रहेगा।

बता दें स्वामी आत्मानंद विद्यालय छत्तीसगढ़ सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। जिसके तहत शुरुआती तौर पर शासकीय अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय शुरू किए गए थे। जिसके बाद हिंदी माध्यम के स्वामी आत्मानंद विद्यालयों की शुरुआत भी की गई थी। विद्यालयों को प्रदेश की जनता का बहुत अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। प्रदेश भर में स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में प्रवेश के लिए लोग बहुत उत्साहित हैं। इसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे हैं। हर अभिभावक यह प्रयास कर रहा है कि, उसके पाल्य का प्रवेश स्वामी आत्मानंद विद्यालय में हो जाए। ऐसे में हर जिले में हिंदी माध्यमिक विद्यालयों की घोषणा छत्तीसगढ़ की जनता के हित में बड़ा फैसला माना जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button