चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस में पोस्टर विवाद
चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस में पोस्टर विवाद

उदयपुर। राजस्थान कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरु होने से पहले पोस्टर विवाद हो गया है। चिंतन शिविर में लगे सचिन पायलट के पोस्टरों को हटा दिया गया है। अब पायलट के होर्डिंग्स-पोस्टर हटाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

बता दें कि सचिन के समर्थकों ने उनके स्वागत के लिए होटल-एयरपोर्ट के आसपास और उदयपुर के कई इलाकों में होर्डिंग्स लगवाए थे। समर्थकों का दावा है कि शहर के अलग-अलग इलाकों से रातों-रात पायलट के होर्डिंग्स-पोस्टर हटवा दिए गए।

पोस्टर विवाद पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांग्रेस गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि शिविर से संबंधित सभी काम AICC देख रही है। मुझे इस संबंध कोई जानकारी नहीं है। न ही मैंने इस बारे में किसी भी तरह के निर्देश दिए हैं।

उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा ने कहा कि प्रशासन का पोस्टर लगाने-हटाने में कोई रोल नहीं है। जो भी है पार्टी स्तर पर है। इसके अलावा अन्य नेताओं के समर्थकों ने भी अपने फोटो के साथ चहेते नेता के पोस्टर शहर में लगाए थे। उनमें से भी कुछ पोस्टर हटाए गए हैं।

इवेंट कंपनियां तैयारियों में जुटी

कांग्रेस के चिंतन शिविर की तैयारियों का जिम्मा इवेंट कंपनी को दिया गया है। नेताओं के खाने-पीने से लेकर उनके ठहरने तक की पूरी जिम्मेदारी इवेंट कंपनी ने संभाल रखी है।

शिविर की सभी बैठकें होटल ताज अरावली में ही होंगी। एक दिन में कई सेशन होंगे। काॅमन बैठक के लिए बड़ा डोम तैयार किया गया है। इसकी क्षमता करीब 500 लोगों के बैठने की होगी। शिविर के दौरान देश के करीब 10 राज्यों से शैफ बुलाए गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net