असम में भारी बारिश के बाद 12 गांवों में भूस्खलन, एक महिला समेत तीन की मौत

दिसपुर। असानी चक्रवात ने असम में दस्तक दे दी है। यहां आंधी-तूफ़ान के साथ भारी बारिश हो रही है। दीमा हसाओ के हाफलोंग में भूस्खलन की वजह से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। कई और इलाकों में सड़कें बहने की घटनाएं सामने आई हैं।

असम में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यहां के दीमा हसाओ में तो बारिश की वजह से 12 गांवों में भूस्खलन आने की खबर है। इसके अलावा कई और क्षेत्रों में जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, दीमा हसाओ में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण कई रिहायशी और वाणिज्यिक इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

दीमा हसाओ की उपायुक्त नाज़रीन अहमद ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को यात्रा से बचने को कहा है, क्योंकि भारी बारिश के कारण भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं। इससे सड़कों की हालत खराब है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि अब तक छह जिलों- कछार, धेमाजी, होजई, कार्बी आंगलोंग पश्चिम, नगांव और कामरूप (मेट्रो) के 94 गांवों के कुल 24,681 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

भारी बारिश से रेल सेवाओं पर पड़ा असर

लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे के लुमडिंग-बदरपुर खंड में कई ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। रेलवे के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के चलते लुमडिंग मंडल के लुमडिंग-बदरपुर पर्वतीय खंड के अनेक हिस्सों में जलभराव को देखते हुए कई ट्रेन रद्द अथवा आंशिक तौर पर रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा माईबांग और माहूर के बीच रेल मार्ग प्रभावित हुए हैं। यहां ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button